बॉलीवुड

10000 से भी ज्यादा गाना गाने वाली सिंगर Vani Jayram का निधन, घर में पाई गईं मृत, देश में मची शोक की लहर

Vani Jayram Death
x

Vani Jayram Death

Vani Jayram Death: जानी-मानी गायिका वाणी जयराम का 77 वर्ष की आयु में निधन

Vani Jayram Death: देश की पॉपुलर और बेहतरीन सिंगर वाणी जयराम का चेन्नई स्थित घर के कमरें फर्श पर शव पड़ा हुआ पाया गया है। उनके सिर आदि में चोट के निशान पाए गए है। वही पुलिस उनके मौत को लेकर जांच कर रही है।

77 वर्षीय वाणी जयराम ने हिंदी गीतों के साथ ही देश के कई भाषाओं में गाने गाकर, गायकी के क्षेत्र में अपना नाम रोशन किया था। उनकी अच्छी गायिकी का ही परिणाम रहा कि उन्हे कई अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वाणी के निधन से बॉलीबुड एवं सिंगिग के क्षेत्र में शोक की लहर है।

नौकरानी पहुची तो नही खुला दरवाजा

बताया जाता है कि वाणी घर में अकेली ही थी और शनिवार की सुबह उनकी नौकरी घर पहुची तो आवाज लगाने के बाद भी न तो दरवाजा खुला और न ही कोई हरकत हुई। उसने फोन लगाया तो कोई जबाब नही मिला।


इसके बाद वाणी की बहन को नौकरानी ने फोन करके जानकारी दी। बहन ने घर पहुच कर दरवाजा खुलवाया तो वाणी कमरें में फर्स पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी।

कई भाषाओं में उन्होने दिया था अपना स्वर

वाणी जयराम के कंठ में मानों सरस्वती का वास हो, यही वजह रही कि वे हिन्दी ही नही तमिल, तेलुगू, मलयालम, मराठी, बंगाली, तुलू और उड़िया जैसी साउथ की भाषाओं के अलावा हिंदी, मराठी, भोजपुरी, उर्दू जैसी भाषाओं में भी गाने गाए। उनकी आवाज का हर कोई दीवाना हो जाता था। यही वजह रही कि उन्हे भारत का मीरा कंहा गया है।

उन्होने अपने अब तक करियर में 10 हजार से भी ज्यादा गाने गाए है। उनकी सुरीली आवाज के कारण उन्हें 3 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। उन्होंने आर डी बर्मन के साथ भी गाने गाए।

Next Story