बॉलीवुड

Billboard Global 200 में जगह पाने वाले पहले पंजाबी सिंगर बने Sidhu Moosewala

Billboard Global 200 में जगह पाने वाले पहले पंजाबी सिंगर बने Sidhu Moosewala
x
What Is Sidhu Billboard Global 200 Chart: मूसेवाला द्वारा गाया गया गाना 259 ने बिलबोर्ड ग्लोबल चार्ट 200 में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है

Sidhu Moose Wala Billboard Global 200 Chart: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला द्वारा गाया हुआ एक गाना '295' को बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट में जगह मिली है. फैंस मूसेवाला की हत्या के बाद दुःख में हैं लेकिन बिलबोर्ड ग्लोबल चार्ट में उनका गाना सेलेक्ट होने के बाद मूसेवाला के फैंस में भारी ख़ुशी है.

गौरतलब है कि मरने के बाद भी सिद्धू मूसेवाला ने इतिहास रचा है, वो ऐसे पहले पंजाबी सिंगर हैं जिनका गाना Billboard Global 200 Chart में शामिल किया गया है. मूसेवाला के गाने '995' को बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट में 154 वां स्थान मिला है.

Sidhu Moose Wala 295 Song

दरअसल मूसेवाला का गाना 295 को यूट्यूब में सुनने वालों की संख्या 200 मिलियन के करीब पहुंच गई है। इसी के साथ यह सांग दुनिया में सबसे ज़्यादा सुने जाने वाला 154 गाना बन गया है। बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट में सिंगर केट बुश की रनिंग अप द हिल (ए डील विद गॉड) टॉप पर है और इसमें सिंगर्स हैरी स्टाइल्स, बैड बनी, लिज़ो, कैमिला कैबेलो, एड शीरन और जस्टिन बीबर के ट्रैक भी हैं.


बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट क्या है

What is the Billboard Global 200 Chart: बिलबोर्ड ग्लोबल चार्ट 200 ऐसा रिकॉर्ड है जिसमे दुनिया में सबसे ज़्यादा सुने-देखे जाने वाले को लिस्ट किया जाता है. इस लिस्ट में इंडियन सांग्स काफी कम ही एड किए जाते हैं क्योंकि ग्लोबल लेवल पर हिंदी और पंजाबी गानों को इतना नहीं सुना जाता। मगर मूसेवाला के 295 सांग को यूट्यूब पर 200 मिलियन बार देखा गया है. जिसके बाद मूसेवाला का नाम इस लिस्ट में शामिल हुआ है. यह पहला मौका है जब भारत के किसी पंजाबी सिंगर का पंजाबी में गाया हुआ गाना इस लिस्ट में शामिल किया गया है. जाहिर है मूसेवाला की 29 मई 2022 के दिन हत्या कर दी गई थी. उनके फैंस काफी दुःख झेल रहे हैं लेकिन सिद्धू के गाए गाने हमेशा फैंस को उनकी याद दिलाते रहेंगे।

Next Story