बॉलीवुड

Shamshera Release Date: रणबीर कपूर की Brahmastra से पहले रिलीज होगी शमशेरा

Shamshera Release Date: रणबीर कपूर की Brahmastra से पहले रिलीज होगी शमशेरा
x
शमशेरा रिलीज डेट: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट सितम्बर में रिलीज होने वाली Sci-Fi फैंटसी फिल्म ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन में व्यस्त हैं लेकिन उससे पहले तो उन्ही की शमशेरा रिलीज होनी है

Shamshera Release Date: रणबीर कपूर साल 2022 में दो फिल्मों में नज़र आने वाले हैं, एक है ब्रह्मास्त्र और दूसरी शमशेरा, लेकिन रणबीर कपूर और आलिया भट्ट फ़िलहाल Brahmastra के प्रमोशन में बीजी चल रहे हैं जबकि उनकी अपकमिंग फिल्म Shamshera पहले रिलीज होने वाली है.

  • Shamshera Movie Director: Karan Malhotra
  • Shamshera Movie Writer: Aditya Chopra
  • Shamshera Movie Producer: Aditya Chopra
  • Shamshera Movie Production Company: Yash Raj Films
  • Shamshera Movie Cast: Ranbir Kapoor, Sanjay Dutt, Vaani Kapoor, Ashutosh Rana, Saurabh Shukla, Ronit Roy

शमशेरा फिल्म की कहानी

Shamshera movie story: इस फिल्म की कहानी प्रोड्यूसर और राइटर आदित्य चोपड़ा ने लिखी है, जिसका डायरेक्शन करण मल्होत्रा ने किया है, शमशेरा एक पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसमे रणबीर कपूर एक एंटी-हीरो 'शमशेरा' का रोल कर रहे हैं. शमशेरा फिल्म की कहानी एक फेमस नॉवल "Dacoity' पर आधारित है जो 1903 के ज़माने में डकैतों की कहानी है. इन डकैतों का उस वक़्त चंबल, भिंड, मुरैना, राजस्थान, हरियाणा और यूपी में प्रकोप था. इन इलाकों में रहने वाले लोग गरीब थे, इस लिए अंग्रेजों की संपत्ति और भारत के धनी लोगों को लूटने, हत्या करने, किडनैप करने का काम करते थे.

शमशेरा फिल्म का बजट

Shamshera Movie Budget: इस फिल्म को फिल्माने में 150 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं, वैसे रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र का बहुत हाइप है. ऐसे में पहले रिलीज होने वाली शमशेरा को अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है. शमशेरा और ब्रह्मास्त्र जैसी फ़िल्में ही बॉलीवुड का लेवल उठा सकती हैं.

शमशेरा में रणबीर कपूर का किरदार

Ranbir Kapoor's character in Shamshera: इस फिल्म में रणबीर कपूर एक डकैत कबीले के मेंबर होते हैं, जो बाद में अपने गिरोह को लीड करते हैं, यह रणबीर कपूर की ऐसी पहली फिल्म है जिसमे उनका डबल रोल है. फिल्म में संजय दत्त एक जेलर, वाणी कपूर कथक डांसर, रोनित रॉय शमशेरा के भाई, सौरभ शुक्ला पिता का रोल करते नज़र आने वाले हैं.

शमशेरा कब रिलीज होगी

Shamshera Release Date: पहले इस फिल्म को 31 जुलाई 2020 में ही रिलीज हो जाना था, बाद में कोरोना आ गया तो रिलीज डेट 25 जून 2021 कर दी गई, लेकिन फिर कोरोना आ गया तो उसे बढाकर 18 मार्च 2022 किया गया लेकिन फिर से ओमीक्रॉन वेरिएंट आ गया इस लिए अब शमशेरा की फ़ाइनल रिलीज डेट 22 जुलाई 2022 तय की गई है.


Next Story