बॉलीवुड

Shaitaan Movie Review: सिनेमाघरों में रिलीज हुई अजय देवगन-आर माधवन की 'शैतान', देखने से पहले पढ़ लें फिल्म का रिव्यू...

Shaitaan Movie Review in Hindi
x

Shaitaan Movie Review in Hindi

Shaitaan Movie Review in Hindi: शैतान, दृश्‍यम फ्रेंचाइजी के अभिनेता अजय देवगन की एक सुपरनेचुरल थ्रिलर फिल्म है।

Shaitaan Movie Review in Hindi: अजय देवगन और आर माधवन की सुपरनैचुरल थ्रिलर आज महाशिवरात्रि के दिन शुक्रवार 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म की शुरुआत तो अच्छी होती है और कहानी में बांधने की कोशिश करती है, लेकिन मिडिल तक आते-आते कहानी लड़खड़ा जाती है। दृश्यम में जिस तरह अजय देवगन अपनी बेटी के लिए पूरे जहां से लड़ते नजर आते हैं वैसे ही 'शैतान' में भी अजय देवगन अपनी बेटी को बचाने के लिए वनराज यानि आर माधवन से लड़ते हैं। तो आइये जानते हैं शैतान की कहानी, निर्देशन, स्क्रीनप्ले और डायलॉग कैसा है? किरदारों की एक्टिंग कैसी है?

फिल्म 'शैतान' की कहानी:

फिल्म 'शैतान' एक सुपरनैचुरल थ्रिलर है, जिसमें चार्टर्ड अकाउंटेंट कबीर (अजय देवगन) अपनी बेटी जानवी (जानकी बोधीवाला) को तांत्रिक वनराज (आर माधवन) के चंगुल से बचाने के लिए संघर्ष करता है। वनराज जानवी को वश में कर लेता है और उसे अपने साथ ले जाना चाहता है। कबीर को अपनी बेटी को बचाने के लिए वनराज से मुकाबला करना पड़ता है।

शैतान स्क्रीनप्ले और डायलॉग:

फिल्म का पहला हाफ अच्छा है, जिसमें वनराज के वशीकरण की शक्ति और जानवी पर उसका प्रभाव दिखाया गया है। मध्यांतर के बाद कहानी लड़खड़ा जाती है। वनराज के चरित्र से जुड़े कई सवाल अनुत्तरित रह जाते हैं। फिल्म के डायलाग भी कुछ खास नहीं हैं।

अभिनय की बात करें तो आर माधवन फिल्म में पहली बार नकारात्मक भूमिका में हैं। शुरुआत में वे प्रभावित करते हैं, लेकिन बाद में उनका चरित्र कमजोर पड़ जाता है। अजय देवगन अच्छे और लाचार पिता की भूमिका में सहज हैं। ज्योतिका और जानकी बोधीवाला ने भी अच्छा अभिनय किया है।

विकास बहल ने फिल्म शैतान का निर्देशन किया है। उन्होंने शहर से दूर स्थित घर को घने जंगल और मानसून में कहानी को अच्छी तरह से सेट किया है। फिल्म का क्लाइमेक्स निराशाजनक है। फिल्म का संगीत औसत दर्जे का है। 'शैतान' एक औसत दर्जे की सुपरनैचुरल थ्रिलर फिल्म है। कहानी में कुछ खामियां हैं, लेकिन कलाकारों का अभिनय अच्छा है। यदि आप सुपरनैचुरल थ्रिलर फिल्में पसंद करते हैं, तो आप इसे देख सकते हैं।

रेटिंग: 2.5/5

कुल मिलाकर फिल्म के क्लाइमेक्स को बेहतर बनाया जा सकता था। वनराज के चरित्र को और गहराई से लिखा जा सकता था। फिल्म के संवादों को और प्रभावशाली बनाया जा सकता था। बता दें फिल्म 'शैतान' 2017 में रिलीज हुई गुजराती फिल्म 'वश' की रीमेक है। फिल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया है, जिन्होंने 'क्वीन', 'शानदार' और 'सुपर 30' जैसी फिल्में भी निर्देशित की हैं। शैतान में अजय देवगन, आर माधवन, ज्योतिका और जानकी बोधीवाला मुख्य भूमिका में हैं।

Next Story