बॉलीवुड

क्रूज़ ड्रग्स केस में Shahrukh khan का बेटा Aryan Khan बेगुनाह साबित हुआ, सबूत-गवाह कुछ नहीं मिला

क्रूज़ ड्रग्स केस में Shahrukh khan का बेटा Aryan Khan बेगुनाह साबित हुआ, सबूत-गवाह कुछ नहीं मिला
x
Aryan Khan cruise drugs case NCB: NCB द्वारा पेश की गई 6 हज़ार पन्ने की चार्टशीट में आर्यन खान सबसे बड़ा आरोपी था लेकिन कोर्ट ने सबूतों की कमी और कोई गवाह न होने के चलते उसे क्लीन चिट दे दिया

Shahrukh Khan's son Aryan Khan cruise drugs case: शाहरुख़ खान का के बेटे आर्यन खान को कोर्ट ने क्लीन चिट देदी है, NCB ने 6 हाज़र पन्ने की चार्टशीट स्पेशल NDPS कोर्ट में सब्मिट की थी जिसमे आर्यन खान सबसे बड़ा आरोपी था. लेकिन सबूतों की कमी और गवाहों के ना होने से कोर्ट ने आर्यन खान को बेगुनाह करार दिया। मुंबई के बहुचर्चित क्रूज़ ड्रग्स केस में NCB के चक्कर में फंसे आर्यन खान को 2 अक्टूबर के दिन अरेस्ट किया गया था और वह 26 दिन तक NCB की कस्टडी में था.

क्रूज़ ड्रग्स केस में लिप्त होने के बाद 26 दिनों तक आर्यन खान जेल में रहा और बाद में 9 नवंबर 2021 के दिन उसे बेल मिल गई. आर्यन खान के साथ कई बड़ी हस्तियों के बेटे-बेटी भी शामिल थे. क्रूज़ ड्रग्स केस में NCB ने कुल 19 लोगों पर ड्रग्स के सेवल और सप्लाई के आरोप लगाए थे.

आर्यन के अलावा 5 और को क्लीन चिट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की SIT को इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इंटरनेशनल ड्रग्स स्मगलिंग सिंडिकेट का हिस्सा था। NCB के DDG संजय कुमार सिंह ने कहा कि आर्यन और मोहक को छोड़कर सभी आरोपी नशे की हालत में मिले थे । अब सिर्फ 19 आरोपियों में 14 लोगों के खिलाफ NDPS एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा चलेगा। आर्यन के साथ अन्य 5 लोगों के खिलाफ सबूतों के अभाव में शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है।

क्रूज़ ड्रग्स केस से कैसे बचा आर्यन

NCB के DG का कहना है कि आर्यन खान को जब NCB ने पकड़ा था तब उसके पास किसी तरह का नशीला पदार्थ नहीं था, गिरफ्तार होने के बाद आर्यन का मेडिकल नहीं हुआ इस लिए यह साबित ही नहीं हो पाया कि आर्यन ने भी ड्रग्स का सेवन किया था या नहीं। आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट ने कहा था कि आर्यन ने उसे क्रूज़ में ड्रग्स ले जाने से मना किया था, और किसी भी ड्रग पेडलर ने आर्यन को ड्रग सप्लाई करने की बात नहीं कही थी.

आर्यन के साथ किन लोगों को क्लीन चिट मिली

आर्यन खान के साथ एविन शाहू, गोपाल जी आनंदो, समीर साईघान, भास्कर अरोड़ा और मानव सिंघली नाम के लोगों को कोर्ट ने सबूतों की कमी के आधार पर छोड़ दिया है, जबकि अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमिचा को NCB ने 14 आरोपियों की लिस्ट में शामिल किया है. NCB का कहना है कि उसने आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट के पास से ड्रग्स बरामद किए थे.

Next Story