बॉलीवुड

Pathaan Advance Booking: पठान की बंपर एडवांस बुकिंग, 4.50 लाख टिकट बिके; ऐसा करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी, बड़ा धमाका करने को तैयार है शाहरुख खान की फिल्म

Pathaan Advance Booking: पठान की बंपर एडवांस बुकिंग, 4.50 लाख टिकट बिके; ऐसा करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी, बड़ा धमाका करने को तैयार है शाहरुख खान की फिल्म
x
Pathaan Advance Booking: भारी विवाद और बॉयकाट ट्रेंड के बीच शाहरुख खान के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. 25 जनवरी को रिलीज होने वाली शाहरुख खान की फिल्म पठान ने एडवांस बुकिंग के लिए 4.50 लाख से अधिक टिकट बेंच दिए हैं.

Pathaan Advance Booking: शाहरुख खान के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'पठान' भारी विवादों और बॉयकाट ट्रेंड के बीच रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रही है. अब फिल्म ने एडवांस टिकट बुकिंग के मामले में बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. जिसकी एडवांस बुकिंग शुक्रवार 20 जनवरी से शुरू हो गई है और अभी तक की रिपोर्ट्स के मुताबिक़ फिल्म के लिए देश भर से 21 करोड़ रुपए से अधिक की एडवांस बुकिंग हो चुकी है. अगर ऐसा है तो यकीनन पठान के रिलीज के पहले दिन यानि ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस (Box Office) में बड़ी सुनामी आने वाली है. साथ ही पहला वीकेंड भी 200 करोड़ के पार जा सकता है.

पठान को मिली रिकॉर्ड एडवांस बुकिंग

यश राज के स्पाई यूनिवर्स बैनर तले बनी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म 'पठान' के रिलीज का इन्तजार अब ख़त्म होने वाला है. फिल्म 25 जनवरी 2023 को देश और दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. इसके लिए टिकट की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की एडवांस बुकिंग ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. सबसे अधिक एडवांस टिकट बुकिंग के मामले में पठान हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है.

ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि पहले दिन के लिए पठान की एडवांस बुकिंग जबरदस्त हुई है. यह टिकट की एडवांस बुकिंग के मामले में सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर रही है. अगर ऐसा ही रहा तो फिल्म पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने के लिए तैयार है.

रिपोर्ट के अनुसार पठान के लिए 4.50 लाख टिकट की एडवांस बुकिंग ओपनिंग डे के लिए हो चुकी है. शाहरुख खान की फिल्म पठान की 21 करोड़ रुपये के एडवांस टिकट बिक चुके हैं. फिल्म के बज और क्रेज को देखते हुए यह आंकड़ा अभी और बढ़ने वाला है. (यह भी पढ़ें : 'कौन शाहरुख खान' से 'श्री शाहरुख खान' तक... असम सीएम हेमंत बिस्वा और पठान एक्टर के बीच रात 2 बजे क्या बातचीत हुई?)

KGF 2 का रिकॉर्ड टूटेगा?

इससे पहले इस तरह की ओपनिंग साउथ की फिल्म KGF-2 को मिली थी. इस फिल्म की 5 लाख से ज्यादा एडवांस टिकट बुक हुए थे. ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म क्रिटिक सुमीत कड़ेल के मुताबिक, पठान, KGF-2 के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकती है.

फैन ने पूरा थिएटर बुक किया

मुंबई में शाहरुख के एक फैन ने 25 जनवरी के पहले शो के लिए पूरा थिएटर बुक कर लिया है. इसके टिकट एसिड सर्वाइवर लड़कियों और शाहरुख के फैंस को बांटे जाएंगे. ट्रेड एनालिस्ट तरुण आदर्श ने बताया कि पठान की रिलीज के साथ देशभर के 25 ऐसे सिंगल स्क्रीन थिएटर दोबारा शुरू हो रहे हैं, जो कोरोना काल में बंद हो गए थे.

फिल्म हिट होगी या फ्लॉप, ये तो अगले 4-5 दिन में साफ हो जाएगा, लेकिन जिस तरह से पठान की एडवांस बुकिंग हुई है, इससे ये स्पष्ट हो गया है कि लंबे समय बाद किसी बॉलीवुड फिल्म को बंपर ओपनिंग मिलने की उम्मीद है. ट्रेड एनालिस्ट्स का अनुमान है कि पठान की पहले दिन की कमाई 45 करोड़ के आसपास रह सकती है. पहले 2-3 दिनों में ही फिल्म 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लेगी.

पहले वीकेंड पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करेगी पठान

ट्रेड विशेषज्ञों के अनुसार, पठान 25 जनवरी को रिलीज़ होने पर ₹40-45 करोड़ से अधिक के शुरुआती संग्रह के लिए तैयार है. पहले वीकेंड में भारत में ₹150-200 करोड़ और वर्ल्डवाइड ₹300 करोड़ की कमाई करने की भी संभावना है. सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान में जॉन अब्राहम के साथ शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण प्रमुख भूमिकाओं में हैं. इनके साथ आशुतोष राणा, डिंपल कपाड़िया भी फिल्म में हैं. वहीं सलमान खान और ऋतिक रोशन का फिल्म में कैमियो होना बताया जा रहा है.

Next Story