बॉलीवुड

शाहरुख ने लगाई थी पत्नी गौरी को पार्टी में सबके सामने फटकार, कहा – जाओ बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो, नहीं तो...

शाहरुख ने लगाई थी पत्नी गौरी को पार्टी में सबके सामने फटकार, कहा – जाओ बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो, नहीं तो...
x
Shahrukh khan और Gauri khan बॉलीवुड के परफेक्ट कपल्स है.

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहरुख खान किंग खान के नाम से मशहूर है.शाहरुख खान और गौरी खान बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ी है। आए दिन दोनों के चर्चे न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. शाहरुख और गौरी एक दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते है. शादी के 28 साल बीतने के बाद भी इनके प्यार में आज तक कोई कमी नहीं आई है.आज हम आपको शाहरुख खान और गौरी से जुड़ा ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे है जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा.


शाहरुख और गौरी की शादी में बहुत ज्यादा मुश्किलें आई थी. क्योकि शाहरुख खान मुस्लिम थे और गौरी हिन्दू. गौरी ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती थी. ऐसे में दोनों की शादी में बहुत अड़चन आई थी। गौरी का परिवार शाहरुख को पसंद नहीं करता था न ही उन्हें अपनाना चाहता था. वही ये भी कहा जाता है की शाहरुख ने सब से झूट बोलकर 5 साल तक हिन्दू बने रहे.


जिस वक़्त वो गौरी के प्यार में पागल थे उस वक़्त वो बॉलीवुड में सफलता हासिल नहीं कर पा रहे थे. उन दिनों उनके स्ट्रगल के दिन चल रहे थे. बताया जाता है की शाहरुख और गौरी ने घर से भागकर 26 अगस्त 1991 को कोर्ट मैरिज कर ली थी. निकाह के बाद शाहरुख ने गौरी का नाम आयशा रख दिया था.


शाहरुख ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए बताया की गौरी हिन्दू थी. और मै मुस्लिम इस वजह से गौरी के ज्यादातर रिस्तेदार इस शादी से खुश नहीं थी. शाहरुख ने ये भी कहा की शादी के दौरान कई लोग ये भी कह रहे थे की ये मुस्लिम है और ये गौरी को मुस्लिम बना देगा. शाहरुख ने कहा की मैंने मजाक में कह दिया की गौरी को नामाज़ पढ़ने के लिए बोला है उन्हें बुर्का पहनना होगा, उनका इतना कहना था और गौरी का पूरा परिवार एक दम शांत हो गया।

Next Story