बॉलीवुड

Salman Khan की ठुकराई फिल्मो को साइन कर Shah Rukh Khan बने सुपरस्टार

Salman Khan की ठुकराई फिल्मो को साइन कर Shah Rukh Khan बने सुपरस्टार
x
Salman Khan की ठुकराई फिल्मो को साइन कर Shah Rukh Khan बने सुपरस्टार! Shah Rukh Khan became a superstar by signing Salman Khan's rejected films

बॉलीवुड के किंग खान यानी कि शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। फिल्मों में कदम रखने से पहले भी इन्होंने काफी स्ट्रगल किया था। किंग खान का नाम एक मल्टी टैलेंटेड एक्टर के रूप में लिया जाता है ।इन्होंने अपनी जिंदगी और कैरियर में काफी स्ट्रगल किया है। सबसे पहले ये छोटे पर्दे पर 'फौजी ' सीरियल में नजर आए थे ।उसके बाद शाहरुख खान के कैरियर को उड़ान तब मिली जब इन्हें बाजीगर फिल्म में एक्टिंग करने का ऑफर मिला। इस फिल्म में अभिनय के जरिए उन्होंने लोगों के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ी। जिसे दर्शक आज भी भूल नही पाए है।

हालांकि इस फिल्म में शाहरुख का किरदार नेगेटिव रोल में था, लेकिन उनकी एक्टिंग का जादू दर्शकों के ऊपर खूब चला।बाजीगर में अभिनय के लिए शाहरुख खान को फिल्म फेयर 'बेस्ट एक्टर 'अवार्ड से भी नवाजा गया, लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म में लीड रोल के लिए प्रोड्यूसर की पहली च्वाइस और अभिनेता थे। प्रोड्यूसर इस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) या अनिल कपूर ( Anil Kapoor) को चाह रहे थे, लेकिन किसी वजह से बात न बन सकी।


पिंकविला को दिए गए इंटरव्यू में 'बाजीगर 'के प्रोड्यूसर रतन जैन ने कहा था कि 'हम अनिल कपूर और सलमान खान को इस फिल्म में लेना चाह रहे थे ,लेकिन उनसे बात ना बन सकी।वही कुछ लोग ऐसे थे जो फिल्म करने के इच्छुक थे, लेकिन वह हमारे बिल में फिट नहीं हो पा रहे थे।दीवाना उस दौरान रिलीज तक नहीं की गई थी और हमारे पास इस फिल्म के म्यूजिक राइट थे। मैंने उसके कुछ हिस्से देख रखे थे और मैं शाहरुख से बेहद इंप्रेस हुआ। फिर मैंने अपने निर्देशको को अभिनेता शाहरुख का नाम सजेस्ट किया और आगे करने का बढ़ने का डिसीजन ले लिया।

Next Story