बॉलीवुड

इस जानलेवा बीमारी से जूझ रहे थे Salman Khan, खुद की जान लेने के मन में उठते थे ख्याल

इस जानलेवा बीमारी से जूझ रहे थे Salman Khan, खुद की जान लेने के मन में उठते थे ख्याल
x
अभिनेता सलमान खान को कभी एक गंभीर बीमारी हुआ करती थी जिसके चलते इनके बुरे ख्याल आया करते थे।

बॉलीवुड (Bollywood) में सलमान खान लंबे अरसे से एक्टिंग कर रहे। इन्होंने अनगिनत हिट फिल्में दी है। ये अभिनय के अलावा अपनी दबंगई और फिटनेस के लिए भी मशहूर है, लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता को कभी एक गंभीर बीमारी (Serious illness) हुआ करती थी जिसके चलते बुरे ख्याल आया करते थे।


सलमान खान (Salman Khan) अपनी फिल्मों से दर्शकों का पूरा मनोरंजन करते है। वहीं अभिनेता को फिटनेस (Fitness) का भी बेहद शौक है। यही वजह है कि ये घंटों जिम में पसीना बहाते हैं। अभिनेता ने 56 की उम्र में भी अपने आप को फिट कर रखा है।शायद आप इससे वाकिफ नहीं होगे की अभिनेता कभी एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। ये बीमारी इतनी खतरनाक थी कि इससे अभिनेता की जान भी जा सकती थी।

अभिनेता सलमान खान की जिंदगी में एक समय आया (There came a time in the life of actor Salman Khan)


जब सलमान खान एक गंभीर बीमारी हो गई थी। इस बीमारी की गिनती दुनिया की सबसे तकलीफदेह बीमारियों में की जाती है। इस बीमारी के दौरान मरीज की नसों में असहनीय दर्द उठता है। इस दर्द में मरीज सुसाइड (Suicide) तक करना तक चाहता है। एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2017 में अभिनेता सलमान खान ने की फिल्म 'ट्यूबलाइट' के समय वो इस बीमारी को झेल रहे थे। अभिनेता ने बताया कि उन्हें ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया (Trigeminal neuralgia) नाम की एक जानलेवा बीमारी है जोकि न्यूरोलॉजीकल बीमारी (Neurological disease) है।


इस जानलेवा बीमारी को सुसाइडल डिजीज (Suicidal disease) के नाम से भी जाना जाता है। अभिनेता सलमान खान जब इस बीमारी का सामना कर रहे थे, तभी उनके मन में कई बार खुद को खत्म करने का विचार आया। इस बात को खुद सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान स्वीकारा था। हालांकि बॉलीवुड के इस दरिया दिल अभिनेता को इस बीमारी से मुक्ति मिल गई है। इन्होंने बीमारी को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। यही वजह है फैंस भी अभिनेता की हिम्मत की दाद देते हैं।

अभिनेता सलमान खान का जिक्र करें तो वर्तमान समय अभिनेता के पास कई सारे फिल्मी प्रोजेक्ट है। जिनमें टाइगर 3 (Tiger 3) में ये कैटरीना के साथ नजर आएंगे। इस फिल्म में अभिनेता इमरान हाशमी (Actor Emraan hashmi) रोल अदा करते हुए दिखाई देगे। आपको बता दें कि इसी फिल्म में की कैमियो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भी करने वाले हैं। अन्य फिल्मी प्रोजेक्ट में सलमान के पास 'कभी ईद कभी दिवाली', 'किक 2', 'दबंग 4', बजरंगी भाईजान के सीक्वल में भी अभिनय करते दिखेंगे। वही फिल्म 'पठान' में सलमान कैमियो करते नजर आएंगे

Next Story