बॉलीवुड

क्रिसमस 2023 में सालार Vs डंकी: शाहरुख से पंगा लेंगे प्रभास, होगा सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लैश; जानिए एक्सपर्ट्स की राय

Salaar Vs Dunki
x

Salaar Vs Dunki

2023 में रिलीज हुई दो फिल्मों में दो हजार करोड़ से अधिक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाले शाहरुख खान अब क्रिसमस में एक बार फिर राजकुमार हिरानी के साथ 'डंकी' फिल्म लेकर आ रहें हैं। लेकिन खबर है कि इसके साथ सिनेमाघरों में प्रभास की 'सालार' भी रिलीज होगी।

Salaar Vs Dunki Clash, Prabhas Vs Shah Rukh Khan: 2023 में रिलीज हुई दो फिल्मों में दो हजार करोड़ से अधिक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाले शाहरुख खान अब क्रिसमस में एक बार फिर राजकुमार हिरानी के साथ 'डंकी' फिल्म लेकर आ रहें हैं। लेकिन खबर है कि इसके साथ सिनेमाघरों में प्रभास की 'सालार' भी रिलीज होगी। सोमवार को यह खबर आई है कि प्रभास की एक्शन पैक्ड फिल्म सालार और शाहरुख खान की डंकी दोनों 22 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। अगर ऐसा हुआ तो यकीनन यह भारतीय सिनेमा में सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लैश होगा।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सालार के प्रोडक्शन टीम की तरफ से एग्जिबिटर्स को एक मेल आया था। इस मेल में एग्जिबिटर्स को क्रिसमस के लिए डेट फिक्स करने का निर्देश दिया गया।

तरण आदर्श के मुताबिक, सालार और डंकी दोनों साथ में रिलीज होने से दोनों ही फिल्मों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा। दोनों प्रोडक्शन हाउस को बैठ कर इस बारे में सोचना चाहिए कि कैसे इस क्लैश को टाला जाय।

मुंबई के गेयटी गैलेक्सी थिएटर के मालिक और मशहूर एग्जिबिटर मनोज देसाई का कहना है कि दोनों फिल्मों के प्रोड्यूसर्स को इगो साइड में रखकर आपस में बातचीत करना चाहिए और समस्या का हल खोजना चाहिए, क्योंकि फिल्में एक साथ आएंगी तो दोनों को नुकसान होगा।

तरण ने कहा - फैंस में लड़ाई झगड़े का माहौल बन जाता है

सालार बनाम डंकी के महाक्लैश पर तरण आदर्श ने कहा, सुनने में तो काफी अच्छा लगता है कि बड़े स्टार्स की दो बड़ी फिल्में एक साथ रिलीज हो रही हैं। लेकिन व्यापार के दृष्टिकोण से यह बिलकुल भी अच्छा नहीं होता। व्यापार तो छोड़िये निगेटिविटी इतनी अधिक हो जाती है कि फैंस आपस में लड़ने लग जाते हैं।

दोनों फिल्मों को जहां सेलिब्रेट करना चाहिए, वहां वार जैसी स्थिति बन जाती है। वैसे भी ये लड़ाई कोई आम लड़ाई नहीं है। ये दो महारथियों की लड़ाई है। हर चीज पर घमासान होगा। स्क्रीन्स की संख्या से लेकर शोज तक, हर जगह खिंचतान की स्थिति बननी तय है।

क्लैश से इंडस्ट्री के अंदर रिश्ते बिगड़ते हैं: तरण आदर्श

सालार Vs डंकी पर तरण आदर्श ने सलाह दी है कि संभव हो तो क्लैश से बचना चाहिए। यह पहले भी देखा जा चुका है कि दो बड़ी फिल्मों के बीच क्लैश होने पर इंडस्ट्री के अंदर रिश्तों में खटास हो जाती है।

सालार Vs डंकी: विदेश में प्रभास पर हावी होंगे शाहरुख खान

तरण आदर्श ने कहा, डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों में कौन बाजी मारेगा, इस पर बात करना मुश्किल है। लेकिन ओवरसीज मार्केट की बात करें तो फिर सालार बनाम डंकी में 'डंकी' प्रभास की सालार पर हावी होगी। इसका कारण है, शाहरुख खान। शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग विदेशों में हमेशा से तगड़ी रही है। इसलिए उन्हे विदेश में चैलेंज करना किसी भी एक्टर के लिए इतना आसान नहीं है। वहां शाहरुख खान को थोड़ा एज जरूर होगा।

सालार Vs डंकी: प्रभास एक हिट तलाश रहें, शाहरुख लगातार ब्लॉकबस्टर दे रहें

सालार प्रभास के लिए काफी मायने रखती है। प्रभास बाहुबली 2 के बाद एक हिट फिल्म के लिए तरस रहें हैं। साहो, राधे श्याम, आदिपुरुष जैसी फिल्में अच्छी ओपनिंग लेने के बाद बॉक्स ऑफिस में बुरी तरह से पिट गई, लेकिन प्रभास को सालार से काफी उम्मीदें हैं। इधर, शाहरुख खान चार साल बाद बड़े पर्दे पर तूफान की तरह लौटे हैं और दो फिल्मों के जरिए बॉक्स ऑफिस में सुनामी ला चुके हैं। 6 माह के अंदर में पठान और जवान जैसी दो एक-एक हजार करोड़ से अधिक कमाई करने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुके हैं। वहीं अब उनकी राजकुमार हिरानी के साथ आने वाली अगली फिल्म डंकी की रिलीज डेट 22 दिसंबर पहले से तय है। फिल्म का सिर्फ पोस्टर सामने आया है, बावजूद इसके जबर्दस्त बज बना हुआ है।

ऐसे में प्रभास को इस क्लैश से बचना ही उचित होगा। क्योंकि यह प्रभास के लिए काफी रिस्क भरा काम होगा। फिल्म की स्टोरी आदि ही फिल्म की वास्तविकता पेश करेंगी, लेकिन हिन्दी बेल्ट और विदेश में शाहरुख खान से पंगा लेना प्रभास के लिए आसान नहीं होने वाला।

Next Story