बॉलीवुड

Saif ने Kareena से शादी के पहले पहली पत्नी अमृता से कही थी ये बात

Saif ने Kareena से शादी के पहले पहली पत्नी अमृता से कही थी ये बात
x
शादी के पहले सैफ अली खान ने अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह को एक पत्र लिखा था शादी के पहले यह बात बहुत कम लोगो को पता होंगी।

बॉलीवुड दुनिया से जुड़े और उससे बाहर लोगो में बहुत ही कम लोगों को ही पता होगा कि शादी के पहले सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह (Amrita Singh) को एक पत्र लिखा था। सैफ अली खान जो कि हिंदी सिनेमा में आज भी एक्टिंग करके अपना सिक्का जमा हुए हैं, लेकिन जब उनकी निजी जिंदगी की बात आती है, तो ऐसे में इनकी पहली पत्नी अमृता का जिक्र सबसे पहले होता है। अमृता के साथ सैफ की शादी और बाद में उनसे हुए तलाक के बारे में हर कोई जानने के लिए उत्सुक रहता है। सैफ अली खान ने अभिनेत्री अमृता सिंह के साथ शादी 1991 में की थी। उस जमाने में अमृता सिंह इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक थी। वही सैफ अली खान बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

सैफ अली खान अमृता सिंह रिलेशनशिप (Saif Ali Khan Amrita Singh Relationship)



मीडिया रिपोर्ट की माने शादी के समय छोटे नवाब सैफ अली खान की उम्र महज 21 साल की थी। वहीं अभिनेत्री 33 के उम्र के पड़ाव में थी। हालांकि शादी के कई वर्ष बीत जाने पर इनकी दो बच्चे हुए जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है।

लेकिन कुछ वर्ष बाद इनके रिश्ते में खटास आने लगी थी, और इनकी नोकझोंक की खबरें सुर्ख़ियों में छाई रहने लगी। यही वजह है कि 2004 में इन्होंने आपसी सहमति के साथ तलाक ले लिया। तलाक के बाद अमृता अपने बच्चों की परवरिश में खो गई।


वह सैफ अली खान ने बॉलीवुड की अपने से छोटी उम्र की अभिनेत्री करीना कपूर के साथ शादी कर ली। माना जा रहा कि करीना की सैफ से मुलाकात' टशन' के सेट पर हुई थी और धीरे-धीरे यह एक दूसरे को पसंद करने लगे और अंत में इन्होंने अपने रिश्ते खूब बेहद खूबसूरत अंजाम यानी शादी तक पहुंचाया, लेकिन क्या आप को जरा सा भी आईडिया है कि करीना से शादी करने के पहले सैफ अली खान में अपनी पहली पत्नी के नाम एक खत लिखा था।

सैफ ने लिखा अमृता को खत (Saif wrote a letter to Amritaf)

गौरतलब है सैफ के लिखे गए खत को अमृता तक पहुंचने से पहले इनकी दूसरी पत्नी करीना कपूर ने भी इसे पढ़ लिया था। इस चिट्ठी में सैफ ने अमृता को उनके आने वाली जिंदगी के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं भी दी। इसके साथ ही सैफ ने अभिनेत्री के साथ बिताए यादगार पलों का भी जिक्र करते हुए आगे बताया था कि वो करीना के साथ अपने नए जीवन की शुरुआत करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस चिट्ठी का अमृता के ऊपर काफी पॉजिटिव प्रभाव पड़ा था। यहां तक की इन्होंने अपनी बेटी सारा अली खान को खुद अपने हाथों से तैयार करके अपने ही पति की शादी यानी कि सैफ की शादी में भेजा था।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story