बॉलीवुड

RRR ने 'नाटु नाटु' गाने में जीता Golden Globe Award, लेकिन बेस्ट नॉन इंग्लिश फिल्म का अवार्ड कोई और ले गया

RRR ने नाटु नाटु गाने में जीता Golden Globe Award, लेकिन बेस्ट नॉन इंग्लिश फिल्म का अवार्ड कोई और ले गया
x
RRR won the Golden Globe Award: वाकई RRR भारत और इंडियन सिनेमा इंडस्ट्री के लिए गौरव है

RRR won the Golden Globe Award: फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की RRR ने इतिहास रच दिया है. फिल्म के जबरजस्त गाने नाटु-नाटु (RRR Naatu Naatu) के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिला है (RRR Naatu Naatu Wins Golden Globe). इसे बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में यह अवार्ड मिला है. नाटु नाटु को मिले गोल्डन ग्लोब अवार्ड का वीडियो भी सामने आया है. जिसमे इस अवार्ड को लेने के लिए गाने के कंपोजर एमएम केरावनी (MM Keeravani) पहुंचे थे. वहीं इस गाने को काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने गाया है.

अमेरिका के बेवर्ले हिल्स में हुए गोल्डन ग्लोब अवार्ड सेरेमनी में हिस्सा लेने के लिए RRR के कलाकार जूनियर NTR और रामचरण के साथ डायरेक्टर राजामौली भी वहां पहुंचे थे.

बेस्ट नॉन इंग्लिश फिल्म का ख़िताब किसी और को मिल गया

उम्मीद यही थी कि RRR को इस गोल्डन ग्लोब अवार्ड में दो ख़िताब मिलेंगे ही. पहला नाटु नाटु गाने के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग और दूसरा बेस्ट नॉन इंग्लिश फिल्म। लेकिन RRR को Best Non English Film Award नहीं मिल पाया। यह दिल तोड़ने वाला दृश्य था. गोल्डन ग्लोबल अवार्ड्स में बेस्ट नॉन इंग्लिस फिल्म का टाइटल 'अर्जेंटीना 1985' ('Argentina 1985') को मिला है.

नाटु नाटु ने इन गानों को पछाड़ दिया

Golden Globe Award में Best Original Song के लिए Naatu Naatu के अलावा, फिल्म व्हेयर द क्रावडैड्स सिंग का 'कैरोलिना' (टेलर स्विफ्ट), पिनोचियो का'सियाओ पापा' (एलेक्जेंडर डेसप्लेट, रोबन काट्ज़, और गुइलेर्मो डेल टोरो), टॉप गन: मेवरिक का'होल्ड माई हैंड' (लेडी गागा, ब्लडपॉप, और बेंजामिन राइस), ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर का'लिफ्ट मी अप' (टेम्स, रिहाना, रयान कूगलर, और लुडविग गॉरेनसन) भी नॉमिनेट हुए थे. लेकिन RRR ने यहां बाजी मार ली

नॉन इंग्लिश फिल्म में इन मूवीज से टक्कर थी

Golden Globe Awards में Best Non English Film में RRR का कॉम्पिटिशन -जर्मनी की ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट, अर्जेंटीना की अर्जेंटीना 1985, बेल्जियम की क्लोज, दक्षिण कोरिया की डिसिजन टू लीव से था। जिसमे 'Argentina 1985 को बेस्ट नॉन इंग्लिश का अवार्ड मिला

RRR गोल्डन ग्लोब में नॉमिनेशन पाने वाली दो दशक से ज्यादा के वक्त में पहली भारतीय फिल्म है. पहले नॉन इंग्लिश फिल्म कैटेगरी में नामांकन पाने वाली फिल्मों में 'सलाम बॉम्बे' (1988) और 'मॉनसून वेडिंग' (2001) शामिल हैं. इन दोनों फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया है.

Next Story