बॉलीवुड

HCA Awards के लिए नॉमिनेट हुई RRR, पहली बार किसी भारतीय फिल्म को मिली जगह

HCA Awards के लिए नॉमिनेट हुई RRR, पहली बार किसी भारतीय फिल्म को मिली जगह
x
RRR nominated for HCA Awards News: डायरेक्टर एसएस राजामौली और जूनियर NTR, रामचरण स्टारर फिल्म RRR का पूरी दुनिया में डंका बज रहा है

RRR nominated for HCA Awards: फिल्म डायरेक्टर एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित और जूनियर एनटीआर, रामचरण स्टारर फिल्म RRR का पूरी दुनिया में डंका बज रहा है. फिल्म रिलीज हुए 3 महीने बीत गए हैं लेकिन RRR की खुमारी उतर नहीं रही है. RRR को HCA Awards में नॉमिनेट किया गया है इसी के साथ यह फिल्म भारत की ऐसी पहली मूवी बन गई है.

HCA Awards में अबतक कभी किसी भारतीय फिल्म को नॉमिनेट नहीं किया गया. इस अवार्ड में सिर्फ हॉलीवुड और कोरिया की फिल्मों को स्थान मिलता था. लेकिन HCA ने जब साल 2022 के मूवी नॉमिनेशन की लिस्ट जारी की तो कई हॉलीवुड फिल्मों के बीच RRR एकलौती भारतीय फिल्म दिखाई दे रही थी.

RRR की टीम भयंकर खुश है

RRR की टीम ने अपनी फिल्म को HCA Awards में शामिल होने पर ख़ुशी जताई है. दुनिया की सबसे बेस्ट फिल्मों की लिस्ट में RRR को शामिल करना भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए गर्व की बात है। इससे पहले कभी किसी भी इंडियन मेड फिल्म को HCA में जगह नहीं दी गई थी. RRR ने यहां भी एक इतिहास रचने का काम किया है.

HCA Awards List 2022


HCA अवार्ड्स क्या है

What Is HCA Awards: HCA का फुलफॉर्म हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन है. जो दुनियाभर की फ़िल्में जिनमे से ज़्यादातर हॉलीवुड की फ़िल्में होती हैं. उनकी कहानी,कास्ट, एक्शन, VFX, सिनेमेटोग्राफी को ध्यान में रखकर उनकी रेटिंग होती है. और बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया जाता है. RRR को HCA Best Movie Of The 2022 का ख़िताब देता है या नहीं यह तो वक़्त के हाथ में है लेकिन HCA की लिस्ट में नॉमिनेट होना ही RRR और इंडियन सिनेमा इंडस्ट्री के लिए बड़ी बात है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story