बॉलीवुड

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Trailer review: करण जौहर कुछ नया नहीं कर पा रहे, वही मसाला एंटरटेनर फिर से

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Trailer review: करण जौहर कुछ नया नहीं कर पा रहे, वही मसाला एंटरटेनर फिर से
x
RARKPK Trailer Review: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में हीरो-हीरोइन विलन के अलावा और कुछ नया नहीं है

RRKPK Trailer Review: करण जौहर सात साल बाद अपने डायरेक्शन वाली फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) रिलीज करने जा रहे हैं. RRKPK का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद लगता है कि ये चीज़ तो पहले देखी हुई सी लगती है! फिर याद आता है कि करण जौहर के निर्देशन में बनी हर फिल्म लगभग एक जैसी ही होती है. कहने का मतलब है कि ना तो करण ने खुद के निर्देशन को अपग्रेड किया और ना ही फिल्म की कहानी को 21st सेंचुरी के लोगों के हिसाब से बनाया। मान लीजिये कि ये फिल्म 80-90s में रिलीज होती तो आपको अच्छी लगती, लेकिन इस ज़माने के हिसाब से RRKPK वैसी ही फिल्म है जैसे कभी खशी कभी गम

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का ट्रेलर रिव्यू

फिल्म में कॉमेडी है, रोमांस है, ड्रामा है और एंटरटेनमेंट भी है लेकिन इसके कुछ नया नहीं है. वही लड़के-लड़की का मिलना, प्यार होना, परिवार का कल्चर अलग होना,उनका एक दूसरे से टकराना, फिर अलग होना, फिर से एक होना और हैप्पी एंडिंग हो जाना। जैसा की हमने कह फिल्म में नयापन नहीं है. लेकिन इतना कहा जा सकता है कि पुराने ज़माने के लोगों को ये फिल्म एंटरटेनिंग लग सकती है.

इस बात को नाकारा नहीं जा सकता है कि कभी ख़ुशी कभी गम, कुछ-कुछ होता है, कभी अलविदा ना कहना जैसी फ़िल्में अच्छी थीं. लेकिन यही फ़िल्में आज रिलीज होतीं तो क्या उतनी ही सफल होतीं जितनी पहले हुई थीं? क्या आज भी आप इन फिल्मों को देखने के लिए उतने ही एक्साइटेड हैं? बस मान लीजिये की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी इन्ही फिल्मों की कैटेगरी में आती है जिसमे करण जौहर के कुछ खास एक्टर्स हैं जो उनकी ज़्यादातर फिल्मों में एक जैसे किरदार निभाते हैं. उदारहण के लिए जया बच्चन जिन्हे RRKPK में देखकर कभी ख़ुशी कभी गम वाली जया बच्चन की याद आने लगती है

देखा जाए तो लगातार बन रही ऐसी ही फिल्मों के कारण Bollywood बदनाम हुआ था, जिसमे अचानक से टपक पड़ने वाले गाने होते हैं और रोना-धोना के बाद ख़ुशी का माहौल छा जाता है.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की कहानी

रॉकी एक जिम करने वाला बड़बोला लड़का है और रानी पढ़ी लिखी लड़की है. दोनों एक दूसरे से मिलते हैं और प्यार कर बैठते हैं. दोनों के सोचने का तरीका, बोलने का तरीका और रहन-सहन, खान-पान सब अलग है. दोनों की फैमिली भी अलग-अलग ख़यालात की हैं. दोनों के परिवार इस रिश्ते को मंजूरी देदें इसी लिए प्रेमी जोड़ा एक फैसला करता है कि दोनों एक दूसरे के परिवार के साथ 3-3 महीने वक़्त गुजारेंगे और अलग दोनों की फैमिली को दोनों पसंद आए तो शादी पक्की। फिर वही फैमिली ड्रामा, रोना-धोना, नाच-गाना, एक दूसरे से लड़ाई करना फिर साथ हो जाना वाला सीन है.

ओवरआल कहा जाए तो फिल्म एंटरटेनिंग हो सकती है, लेकिन यह उतनी ग्रैंड नहीं है कि यह किसी का रिकॉर्ड तोड़ पाए. मान लीजिये फैमिली के साथ बैठकर देखने के लिए और 3 घंटे टाइमपास करने के लिए ठीक-ठाक फिल्म हो सकती है. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी इसी महीने 28 जुलाई को रिलीज होने जा रही है.




Next Story