बॉलीवुड

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Review In Hindi: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी मूवी रिव्यू

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Review In Hindi: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी मूवी रिव्यू
x
RRKPK Review In Hindi: Ranveer Singh, Alia Bhatt स्टारर और Karan Johar डायरेक्शन फिल्म Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani रिलीज हो गई है

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Film Review Hindi: Ranveer Singh, Alia Bhatt स्टारर और Karan Johar डायरेक्शन फिल्म Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani रिलीज हो गई है. यह एक फैमिली ड्रामा फिल्म है जिसमे प्यार, मुहब्बत, इश्क के अलावा थोड़ा-बहुत ह्यूमर और जरा सा एक्शन है. RRKPK ऐसी फिल्म है जो देखने में एंटरटेनिंग तो लगेगी लेकिन ग्रैंड फिल्म देखने के शौकीन दर्शक सिनेमाहॉल में बैठे-बैठे यही सोचेंगे की काश बार्बी या ओपेनहाइमर चले जाते।

फिल्म के निर्देशक हैं करण जौहर, इसका सीधा मतलब यही है कि RRKPK में नाच-गाना, रोमांटिक सॉन्ग, ब्रेकअप सांग, पैचअप सॉन्ग, हैप्पी एंडिंग सॉन्ग होना ही है. इसके अलावा एक हीरो उसकी प्रेमिका, दोनों की फैमिली और विलन का होना तो बनता है.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म रिव्यू

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Film Review Hindi: यह एक फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसके कुछ सीन ऐसे हैं जो आप फैमिली के साथ बैठकर देखना पसंद नहीं करेंगे। खैर क्योंकी यह एक बॉलीवुड मसाला मूवी भी है इसी लिए थोड़ा बहुत पप्पी-झप्पी बनती है. फिल्म में रोमांस, इमोशन, ड्रामा भरपूर मात्रा में है.

फिल्म के हीरो रणवीर सिंह का किरदार रॉकी रंधावा नाम के आदमी का है जो बॉडी बिल्डर हैं और मुंह फट्ट टाइप का इंसान है. उनका परिवार बड़े शानों-शौकत वाली लाइफ जीती है. इधर हीरोइन हैं आलिया भट्ट जो रानी चटर्जी नाम की बंगाली पढ़ी-लिखी फैमिली से बिलोंग करती हैं.

दोनों हीरो-हीरोइन को इश्क हो जाता है, बात शादी की हो जाती है लेकिन दिक्क्त रहती है परिवारों की, जो एक-दूसरे के ठीक उलट हैं. एक दूसरे की फैमिली को जानने के लिए रॉकी और रानी एक-एक महीने के लिए फैमिली स्वाइप करते हैं. दोनों को समझ में आ जाता है कि 'ये हमसे ना हो पाएगा' और फिर वही हंसी-मजाक, रोना-धोना, लड़ाई-झगड़ा, ब्रेअकप-पैचअप और अंत में हैप्पी एंडिंग। लेकिन टिपिकल बॉलीवुड फिल्म होने के बाद भी RRKPK दिल को छु जाती है.

कैसी है रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

ये फिल्म अच्छी है, एंटरटेनिग है. लेकिन आज के ज़माने की ऑडिएंस के इंटरेस्ट से काफी साल पुरानी है. कह लीजिये कि 90s के ज़माने में जैसी फ़िल्में होती थीं वैसी ही है.

RRKPK देखते हुए आपको बीच-बीच में कभी ख़ुशी कभी गम वाली फीलिंग आती है. क्योंकि इस फिल्म में जया बच्चन भी हैं जिनकी एक्टिंग देखकर यही लगता है कि ये महिला तो शाहरुख़ खान की मम्मी है. धर्मेंद्र रॉकी के दादा हैं और शबाना आजमी रानी की मां.

फिल्म में रणवीर और आलिया ने अच्छी एक्टिंग की है, झुमका सॉन्ग भी अच्छा है. कहानी भी ठीक है लेकिन नई नहीं है. ऐसा होते आपने आलिया और अर्जुन कपूर की 2 स्टेट्स में भी देखी है.

रॉकी और रानी देखने लायक है?

RRKPK Is Worth Watching: फिल्म देखने लायक है, मगर इसकी ऑडियंस रिजर्व्ड है. अगर आपको फैमिली ड्रामा पसंद है तो ही जाइये। टाइम पास के लिए भी इस फिल्म को देखा जा सकता है. लोगों को फिल्म पसंद आ रही है, दो प्रेमी अपने प्यार की कीमत कैसे चुकाते हैं इसकी सीख मिलती है.





Next Story