बॉलीवुड

Bollywood Actresses Business: फिल्मों में कमाने वाली हसीनाओं के बिजनेस में तगड़े इनवेस्ट, ऐश्वर्या, प्रियंका, आलिया, दीपिका कर रहीं यहाँ कमाई

Bollywood Actresses Business: फिल्मों में कमाने वाली हसीनाओं के बिजनेस में तगड़े इनवेस्ट, ऐश्वर्या, प्रियंका, आलिया, दीपिका कर रहीं यहाँ कमाई
x
Bollywood Actresses Business: बॉलीवुड के साथ ही बिजनेस में ये हसीनाएं कर रहीं कमाई.

Bollywood Actresses Business: फिल्मों में शोहरत के साथ ही अच्छा पैसा कमाने वाली ऐश्वर्या, प्रियंका, आलिया, दीपिका जैसे फेमस एक्ट्रेस बिजनेस के मामले में भी काफी आगे है। उन्होंने कमाई करके बिजनेस में तगड़ा इन्वेस्ट किया है। जिससे उनकी अच्छी कमाई भी है।

खबरों के अनुसार बॉलीवुड की फेमस हसीनाओं में किसी ने विंड एनर्जी (Wind Energy) में तो किसी ने ऐरो स्पेस (Aerospace) में इन्वेस्ट किया है. क्लोदिंग और ब्यूटी प्रोडक्ट्स के अलावा इन्होंने फूड, ट्रैवलिंग, फर्नीचर इंडस्ट्री और हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री में भी अपना पैसा लगाया है।

हवा की गुणवत्ता में ऐश्वर्या का इन्वेस्ट

Aishwarya roy Businesses: ऐश्वर्या राय बच्चन विश्व सुन्दरी होने के साथ ही वे बॉलीवुड की एक सफल कलाकार भी है। वे बच्चन परिवार की बहू होने के बाद भी अपने भविष्य को लेकर काफी संजीदा है। शायद यही वजह है कि वे अपनी कमाई का हिस्सा बिजनेस में भी खर्च करती आ रही है। कई वर्ष पहले उन्होने विंड एनर्जी यानी पवन ऊर्जा प्रोजेक्ट्स के लिए राजस्थान और महाराष्ट्र में निवेश किया था।

खबरों के अनुसार कुछ समय पूर्व ही उन्होंने अपनी मां वृंदा के साथ बेंगलुरु के एक स्टार्टअप में 1 करोड़ रुपये का निवेश किया, जो हवा की गुणवत्ता के बारे में डेटा प्रदान करता है. इस स्टार्टअप का नाम अंबी है. यही नहीं, ऐश्वर्या ने न्यूट्रिशन बेस्ड हेल्थकेयर कंपनी पॉसिबल में भी पांच करोड़ रुपये का निवेश किया है।

पढ़ाई और कोडिंग कम्पनी में प्रियंका का इन्वेस्ट

Priyanka Chopra Business and Investments: प्रियंका चोपड़ा भी विश्व सुन्दरी बनकर जहाँ दुनिया भर अपनी सोहरत बनाई वही फिल्मों में बेहतर काम करके जमकर कमाई की। तो अपनी उम्र से काफी छोटे विदेशी मेहमान निक जोनस से शादी करके वे चर्चा में रही। कमाई को बॉलीवुड तक नही रखा बल्कि वे बिज्रनेस को भी अपनाया है। वे शुरूआत में पर्पल पेबल पिक्चर में इन्वेस्ट किया, जिससे रीजनल फिल्मों को बढ़ावा मिल सकें।प्रियंका यही तक नहीं रूकी और उन्होंने 2018 में सोशल और डेटिंग ऐप बंबल में लाखों रुपये का इन्वेस्टमेंट किया। 2018 में ही प्रियंका ने कोडिंग एजुकेशन कंपनी हॉल्बर्टन्स स्कूल में इन्वेस्ट किया। जनवरी 2021 में उन्होंने एनामोली नाम से अपना हेयरकेयर ब्रांड मार्केट में उतारा. न्यूयॉर्क में प्रियंका ने सोना नाम से नया रेस्टोरेंट खोला है. अमेरिकी रेंटल मार्केटप्लेस कंपनी अपार्टमेंट लिस्ट में भी उन्होंने इन्वेस्टमेंट किया है।

फैशन के साथ अगरबत्ती में भी आलिया का इन्वेस्ट

Alia Bhatt's Businesses: हाल ही में कपूर परिवार की बहू बनी आलिया भट्ट शुरू से ही बिजनेस में इन्वेस्ट करती रही है। फिल्मों में वे कमाई तो कर ही रहीं हैं। उन्होने 2017 में एक फैशन स्टार्टअप में इन्वेस्टमेंट किया था, तो वहीं लाइफस्टाइल ब्रांड नायका में भी निवेश किया है।

खबरों के अनुसार हाल ही में आलिया भट्ट ने फूल डॉट में निवेश किया, जो मंदिर में चढ़ाए फूलों से अगरबत्ती और अन्य हेल्थ केयर प्रोडक्ड बनाती है। उन्होंने एक कपड़ों का ब्रांड भी स्टार्ट किया है।

इलेक्ट्रिक वाहन में दीपिका का इन्वेस्ट

Deepika Padukone's Investments: फेमस एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने बेंगलुरु की बेलाट्रिक्स ऐरोस्पेस नामक प्राइवेट ऐरोस्पेस मेन्युफेक्चरर एंड सेटेलाइट कंपनी में इन्वेस्ट किया है। उन्होंने इलेक्ट्रिक टैक्सी के स्टार्टअप, ब्लू स्टार्ट में भी पैसे लगाए है। इतना ही नही फूड बनाने वाली कंपनी ड्रम्स फूड इंटरनेशनल में बड़ा निवेश किया है।

दीपिका ने फ्रंटरो के साथ मिलकर एडटेक में भी निवेश किया है, जो सेलिब्रिटीज को म्यूजिक, एक्टिंग जैसे क्रिएटिव आर्ट्स की कोचिंग देगा. ऑल अबाउट यू नाम से उनका अपना क्लोथिंग ब्रांड पहले से है. उन्होंने फरलैंको कंपनी में भी इन्वेस्ट किया है जो कि ऑनलाइन रेंट पर फर्नीचर उपलब्ध कराती है।

श्रद्धा कपूर

Shraddha Kapoor's Partnerships and Business: श्रद्धा कपूर ने बेवरेज ब्रांड शून्य के साथ पार्टनरशिप की है. साथ ही उन्होंने माईग्लैम नामक क्लोथिंग ब्रांड में भी इन्वेस्ट किया है।

कंगना रनौत

Kangana Ranaut's business: कंगना रनौत ने अपने होम टाउन मनाली में एक कैफे एंड रेस्टोरेंट खोलकर फूड एंड बेवरेजेस के बिजनेस में प्रवेश किया है। अनुष्का शर्मा ने 2013 में क्लीन स्लेट फिल्म्स नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू कर चुकी हैं. 2017 में उन्होंने नश नाम से अपना क्लोथिंग ब्रांड भी मार्किट में उतारा। कैटरीना कैफ, सारा अली खान ने भी फैशन और ब्यूटी प्रोडक्ट्स में अपना इन्वेस्टमेंट किया है।

Next Story