बॉलीवुड

Youtube में पहली बार 1 बिलियन व्यूज क्रॉस करने वाला Gangnam Style याद है? 10 साल पहले आज ही लॉन्च हुआ था

Youtube में पहली बार 1 बिलियन व्यूज क्रॉस करने वाला Gangnam Style याद है? 10 साल पहले आज ही लॉन्च हुआ था
x
Gangnam Style: ये ऐसा गाना था जिसकी लिरिक्स से दुनिया को कोई लेना देना नहीं था फिर भी पूरा गाना रटा हुआ था

Gangnam Style: म्यूसिक ऐसी चीज़ है जो किसी भाषा से बाध्य नहीं है, सामने वाला कोई भी भाषा बोले अगर उसमे अच्छा म्यूसिक है तो दुनिया सुनती है. आज से 10 साल पहले Youtube में इतिहास रचने वाला गाना लॉन्च हुआ था. और उसका नाम था गंगनम स्टाइल (Gangnam Style). ये गाना ही ऐसा है कि इसका नाम सुनते ही मन में गाना बजने लगता है. सामने वाला क्या गाए जा रहा है कुछ मतलब नहीं म्यूसिक अच्छा है काफी है. गंगनम स्टाइल ऐसा गाना हुआ करता था जो बच्चे-बच्चे की जुबान में था. और इस गाने के डांस स्टेप तो और भी मजेदार थे. आज अगर ये गाना रिलीज हुआ होता तो फेसबुक की रील्स में सब गंगनम स्टाइल नाच रहे होते

गंगनम स्टाइल का सिंगर कौन है

Gangnam Style Singer: गंगनम स्टाइल के सिंगर का नाम है PSY हिंदी में लिखें तो 'साई' और फैमिली नेम Park Jae Sang. ये साऊथ कोरिया से बिलोंग करते हैं, इनका जन्म 31 दिसंबर 1977 में हुआ था. PHY एक साऊथ कोरियन सिंगर, रैपर, सॉन्ग राइटर और एक रिकॉर्ड प्रोड्यूसर हैं. और ये अपने कॉमेडी वीडियो के लिए जाने जाते हैं.

पहली बिलियन व्यूज वाला गाना बन गया था

गंगनम स्टाइल 21 दिसंबर 2012 के दिन रिलीज हुआ था और उसी दिन इसने तहलका मचा दिया था. यह ऐसा पहला गाना बन गया था जिसने Youtube में पहली बार 1 बिलियन व्यूज को क्रॉस कर दिया था. ये उस समय के लिए बहुत बड़ी बात थी और अभी भी है.

PSY Gangnam Style के बाद Youtube King कहलाने लगे थे. इसके अलावा उन्हें Viral Star का टाइटल दिया गया था. PSY तब 34 साल के थे और अपने करियर के मुश्किल भरे हालातों से जूझ रहे थे. लेकिन एक गाने ने उसकी ज़िन्दगी पलट डाली। 2012 में ही उन्हें Okgawan Order Of Cultural Merit का अवार्ड मिला था.

गंगनम स्टाइल को रिलीज हुए 10 साल बीत गए हैं और आज की डेट में गंगनम स्टाइल के यूट्यूब व्यूज 4 बिलियन हैं

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story