बॉलीवुड

प्यार और पति के लिए बदल लिया था धर्म और नाम, चर्चित है ये एक्ट्रेस

प्यार और पति के लिए बदल लिया था धर्म और नाम, चर्चित है ये एक्ट्रेस
x
प्यार और आस्था में धर्म नही आया आड़े, इन एक्ट्रेस ने कर लिया था परिवर्तन

South Actresses Who Changed Their Religion for Love/ Singer Who Changed His Religion: कहते है प्यार और आस्था में सब कुछ संभव हो जाता हैं और इस कहावत को साउथ की कई चर्चित एक्ट्रेस (Actresses) और सिंगर (Singer) ने चरितार्थ भी किया है। जिन्होने प्यार किया और फिर शादी करने के लिए अपना धर्म छोड़कर पति के धर्म को अपनाने के साथ ही नाम भी बदल लिए थें।

लिजी (Lissy) ने अपना था हिन्दू धर्म



लिजी साउथ फिल्मों चर्चित अदाकारों में से एक है, लेकिन उन्होने अपनी निजी जिन्दगी के लिए भी बड़े फैसले लिए हैं। उन्होने ईसाई धर्म को छोड़कर हिन्दु धर्म को अपना लिया था। दरअसल उन्होने सुपरस्टार डायरेक्टर प्रियदर्शन से प्यार किया और फिर उनसे शादी की थी। वे हिन्दु थें, जिसके लिजी ने हिन्दु धर्म अपनाया और अपना उन्होने लक्ष्मी रखा लिया था।

बीना एंटनी (Beena Antony)



साउथ की टीवी कलाकार एक्ट्रेस बीना एंटनी का भी किस्सा कुछ इसी तरह का रहा है। उन्होने एक्टर मनोज नायर से शादी की थी। इसके बाद उन्होने हिन्दू धर्म अपना लिया था।

एनी (Annie)



ईसाई परिवार में जन्मी एक्ट्रेस एनी ने 1996 में शाजी कैलास से शादी कर ली थी। उन्होने विवाह के तीन महीने बाद ही ईसाई धर्म को छोड़कर हिन्दू धर्म अपना ली थी। उन्होने अपना नाम भी बदल लिया था और वे अपना चित्रा रख ली थी।

ए आर रहमान (A R Rehman)



संगीतकार ए आर रहमान (A R Rehman) ने इस्लाम धर्म अपना लिए थें। खबरों के तहत उनके बहन की तबियत खराब थी और बहन के ठीक होने के लिए मस्जिद में मुराद मागी थी। बहन के ठीक हो जाने पर वे इस्लाम धर्म को ही अपने जीवन अपना लिए थें। तो वही यह भी कहा जाता है कि उन्होने ज्योतिषों के कहने पर अपना नाम बदल लिये थे, जबकि उनके घर वालों ने उनका नाम दिलीप कुमार रखा था। फिल्म जगत में कई ऐसे चेहरे है, जिन्होने अपने जीवन में बदलाव किए है।

Next Story