बॉलीवुड

करिश्मा की सौतन का किरदार रेखा ने इस फिल्म में निभाया था, अभिनेत्री को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

करिश्मा की सौतन का किरदार रेखा ने इस फिल्म में निभाया था, अभिनेत्री को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड
x
जुबैदा फिल्म में रेखा को करिश्मा के सौतन के रूप में दिखाया गया था।

एक जमाने में एक्ट्रेस रेखा और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने एक साथ कई फिल्मों में नजर आई है। इनमे से एक फिल्म को साइन करते समय अभिनेत्री रेखा (Actress Rekhar) काफी डर गई थी इस फिल्म का नाम है 'जुबैदा (Zubeida)' करिश्मा के डरने की वजह भी जायज थी. इस फिल्म में जुबैदा और राजस्थान के मारवाड़ के राजघराने के राजा महाराजा हनवंत सिंह (Raja Hanwant Singh) की प्रेम कहानी को बड़ी ही दिलचस्प अंदाज में बड़े पर्दे पर उतारा गया था। इस फिल्म के मुख्य अभिनेता मनोज बाजपेई (Manoj Bajpai),करिश्मा कपूर और रेखा थी. वही इस फिल्म में रेखा को करिश्मा के सौतन के रूप में दिखाया गया था। करिश्मा को फिल्म में जुबैदा के किरदार में पेश किया गया तो वही अभिनेता मनोज को 'राजा हनवंत सिह' का रोल अदा करते हुए दिखाई पड़े।

इस फिल्म का डायरेक्शन श्याम बेनेगल ने किया था (This film was directed by Shyam Benegal)



उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा भी किया की इस फिल्म (Film) को साइन करने के दौरान करिश्मा काफी डरी हुई थी। डायरेक्टर ने आगे ये भी बताया की लोलो के घबराने के पीछे दो वजह थी। 'पहली वजह इस फिल्म में करिश्मा का अपोजिट होना और दूसरी वजह की माने तो इस अभिनेत्री ने 2001 से पहले इस कदर का सीरियल रोल फिल्माया नही था'. वही ,करिश्मा से बात करने से पहले डायरेक्टर ने जुबैदा के रोल के लिए मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) से भी बात कर रखी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो भी रेखा के अपोजिट फिल्म में रोल अदा करने के लिए तैयार न थी।

वही इस फिल्म के बारे में जिक्र करते हुए करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'इस फिल्म को साइन करने को लेकर मुझे काफी समय लग गया। मै खुद को ढालने के लिए खुद को तैयार नहीं कर पा रही थी। बता दे कि इस फिल्म में करिश्मा की एक्टिंग की लोगो ने काफी सराहना की थी। वही इस फिल्म के लिए अभिनेत्री को बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड (Best Actress Award) से भी नवाजा गया। जबकि इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस (Box office) में सफलता का जिक्र करे तो बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कुछ खास प्रदर्शन न कर सकी।

Next Story