बॉलीवुड

Boycott Adipurush का कारण सिर्फ ख़राब VFX नहीं है, इन गलतियों की वजह से आदिपुरुष का विरोध हो रहा

Boycott Adipurush का कारण सिर्फ ख़राब VFX नहीं है, इन गलतियों की वजह से आदिपुरुष का विरोध हो रहा
x
Why Boycott Adipurush: आदिपुरुष में खराब VFX के साथ-साथ बेकार डायरेक्शन को लेकर सवाल उठ रहे हैं

Adipurush: रामयण पर आधारित फिल्म आदिपुरुष तबतक लोगों के लिए फेवरेट थी जबतक फिल्म का पहला टीजर रिलीज नहीं हुआ. Adipurush Teaser आने के बाद फैंस का उत्साह उदासी में बदल गया. पहले तो आदिपुरुष को VFX के लिए ट्रोल किया गया और अब धीरे-धीरे लोगों ने फिल्म की कई गलतियों को ढूढ़ निकाला। हालत ये है कि प्रेस, मिडिया, पब्लिक और पॉलिटिशियन से लेकर धर्म से जुड़े लोग और सेलेब्रिटीज भी आदिपुरुष को बैन करने की मांग कर रहे हैं.

Ban Adipurush:

सोशल मिडिया में #BanAdipurush, #BoycottAdipurush जैसे हैशटैग ट्रेंड हो रहे हैं. इसका कारण सिर्फ फिल्म का कार्टून जैसा CGI नहीं बल्कि डायरेक्टर ओम राउत (OM Raut) का ख़राब डायरेक्शन है.

आदिपुरुष में गलतियां (Mistakes In Adipurush)

Adipurush VFX: फिल्म का VFX कार्टून फिल्मों और वीडियो गेम्स से भी नलकी लग रहा है. चाहे वह प्रभास से लड़ते राक्षस हों या वो बड़ा सा चमगादड़ जिसके ऊपर रावण बैठा है. फिल्म में 250 करोड़ VFX पर खर्च हुए हैं लेकिन पूरा पैसा बर्बाद हो गया है.

Adipurush CGI

Adipurush Casting: आदिपुरुष में लोगों को प्रभास खुद रावण और रावण खिलजी नज़र आ रहा है. सैफ अली खान की मुगल आक्रांता जैसी दाढ़ी है और प्रभास की रावण जैसी मूछ, हनुमान जी की मुसलमानों जैसी दाढ़ी है और रावण की हेयर स्टाइल ऐसी है जैसे जावेद हबीब ने बाल काटे हों.

Adipurush Mistakes

Adipurush Costume: फिल्म में भगवान राम और लक्ष्मण सहित हनुमान जी को लेदर से बने कपड़े पहने दिखाया गया है. जो बात गले से नहीं उतर रही है. अगर ओम राउत ने ठीक से हनुमान चालीसा भी पढ़ ली होती तो उन्हें मालूम हो जाता कि हनुमान जी कैसे वस्त्र धारण करते थे

Lord Ram Wearing Shoes In Adipurush

रामायण देखने और पढ़ने वालों को मालूम है कि जब श्रीराम के पिता दशरथ का स्वर्गवास हुआ था तब उनके भाई भरत जंगल में श्रीराम को खोजते हुए उनसे मिले थे और उनके चरण पादुकाओं को अपने साथ ले गए थे. फिर भी इस फिल्म के टीजर में श्री राम को जूते पहने दिखाया गया

उधर सीता मां को प्रिंटेड साड़ी पहने दिखाया गया है जबकि वनवास के वक़्त तीनों ने सन्यासियों की तरह भेष रखा था

सीन चुरा लिए: ओम राउत को लगता है कि इंडियन पब्लिक हॉलीवुड फिल्म ही नहीं देखती इसी लिए उन्होंने जी भर के हॉलीवुड फिल्मों के सीन कॉपी कर लिए. जैसे War Of The Apes, Lord Of The Ring, Thor Ragnarok, Game Of Thrones और KingKong.

Adipurush Copied Scene From Hollywood Movies

ऐसा लगता है कि ओम राउत ने बिना रामायण को पढ़े और ऑब्ज़र्व किए रामायण पर आधारित फिल्म बनाई है. इसका असर आदिपुरुष के टीजर को देखकर ही मालूम हो जाता है. हिन्दुओं की भावनाएं श्रीराम और रामायण से जुडी हैं ऐसे में ओम राउत ने इतने बड़ी कहानी को बचकाने तरीके से फिल्मा कर मजाक बना दिया है.

Next Story