बॉलीवुड

Ram Setu Movie Review In Hindi: देखने से पहले राम सेतु फिल्म रिव्यू पढ़ने आपका फायदा है

Ram Setu Movie Review In Hindi: देखने से पहले राम सेतु फिल्म रिव्यू पढ़ने आपका फायदा है
x
राम सेतु फिल्म रिव्यू: बड़े दिनों के बाद अक्षय कुमार की फिल्म के हिट होने की उम्मीद है

Ram Setu Movie Review In Hindi: अक्षय कुमार कि फिल्म राम सेतु 25 अक्टूबर के दिन रिलीज हो गई, Ram Setu Public Review देखने पर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लम्बे समय के बाद Akshay Kumar की कोई फिल्म हिट होने वाली है. राम सेतु एक एक्शन एडवेंचर फिल्म है जिसमे अक्की एक पुरातत्व का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म की कहानी का कुछ हिस्सा सच्ची घटना पर आधारित है मगर निर्माताओं ने इसे मिर्च मसाला लगाकर फिक्शनल बनाया है. देखा जाए तो राम सेतु पैसा वसूल एंटरटेनर है.

राम सेतु रिव्यू

Ram Setu Film Review: राम सेतु की कहानी शुरू होती है, अफ़ग़ानिस्तान से जहां तालिबानियों द्वारा ध्वस्त किए गए बुद्ध मॉन्यूमेंट्स को वापस जोड़ने के लिए दुनियाभर से आर्कियोलॉजिस्ट इक्कठा होते हैं, और यहीं होती हैअक्षय कुमार यानी पुरातत्वविद आर्यन की. आर्यन एक ऐसा आर्कियोलॉजिस्ट है जो नास्तिक है उसे सिर्फ फैक्ट पर भरोसा है न की ईश्वरीय कहानियों पर विश्वास।

अब दूसरा सीन शुरू होता है सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया और राजनीति से, सरकार सुप्रीम कोर्ट में राम भगवान को काल्पनिक पात्र बताते हुए, उनकी वानर सेना द्वारा बनाए गए राम सेतु को सिर्फ नेचुरल फिनोमिना होने का दावा करती है. राजनितिक स्वार्थ के लिए सरकार रामेश्वरम से लेकर श्रीलंका तक बने सेतु को तोड़ने की याचिका लगाती है. अब सवाल श्री राम के वजूद और उनकी निशानी की वास्तविकता पर आ जाता है, सुप्रीम कोर्ट में सरकार राम सेतु को प्राकृतिक घटना बताकर इसे तोडना चाहती है तो दूसरा पक्ष इसे मानव निर्मित बता कर इसे बचाना चाहता है. दो देशों के बीच समुद्र में 7000 पहले श्रीराम ने रामसेतु का निर्माण किया था यह साबित करना लगभग नामुमकिन था, सरकार के लोग नास्तिक पुरात्वविद आर्यन से रामसेतु की रिपोर्ट बनाने के लिए कहते हैं, और यह साबित करने के लिए कहते हैं कि राम सेतु श्रीराम ने नहीं बनाया बल्कि यह तो उनसे भी पुराना है. लेकिन जांच में अक्षय को मालूम चलता है कि राम सेतु को इंसानों ने ही बनाया है और ये कोई नेचुरल फिनोमिना नहीं मैन मेड होने के साथ 7 हज़ार साल पुराना है यानी रामायण के वक़्त का.

अब सरकार के लोग ही अक्षय कुमार के दुश्मन बन जाते हैं और समुद्र के अंदर ही उन्हें और उनके साथियों को मारने का प्लान करते हैं. तभी एक हाथ मदद के लिए आता है, जो होता है AP का यही टूरिस्ट गाइड AP आर्यन और उनकी टीम को श्रीलंका के गुप्त गुफाओं और रावण की लंका तक पंहुचा देता है. AP एक अलग ही व्यक्ति है वो कौन है इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

राम सेतु में अक्षय कुमार का लुक और एक्टिंग जबरजस्त है, फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस एक एन्वार्यमेंटलिस्ट का रोल करती हैं, और उन्हें ही त्रिकूट पर्वत में संजीवनी मिलती है. राम सेतु का BGM शानदार है, बैकग्राउंड में जब 'राम-राम' गाना बजता है तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं. सिनेमेटोग्राफी भी अच्छे लेवल पर की गई है. VFX की बात करें तो ठीक-ठाक है खराब नहीं है. समुद्र के अंदर का CGI बहुत अच्छा है. बस कुछ फाइटिंग सीन्स में हेलीकॉप्टर जो उड़ते हैं वहां VFX थोड़ा कमजोर हो जाता है.

कैसी है राम सेतु

Is Ram Setu Worth Watching: राम सेतु एक वन टाइम वाच फिल्म है, जो दर्शकों को एंटरटेन करती है. फिल्म में आप कहीं भी बोरियत महसूस नहीं करते, अच्छा म्यूसिक है, बीच-बीच में थोड़ी कॉमेडी है, अक्षय कुमार हैं तो एक्शन की कमी नहीं है और सबसे अच्छी फिल्म की कहानी है जो अंत में श्री राम से दर्शकों को सीधा जोड़ देती है. दिवाली के बाद फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए राम सेतु फिट बैठती है.


Next Story