बॉलीवुड

Raju Srivastava Latest Update: राजू श्रीवास्तव को बचाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही 11 डॉक्टरों की टीम, होश में लाने के लिए सुनाई जा रही है अमिताभ बच्चन की आवाज, पाइप से दिया जा रहा दूध

Raju Srivastava Latest Update: राजू श्रीवास्तव को बचाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही 11 डॉक्टरों की टीम, होश में लाने के लिए सुनाई जा रही है अमिताभ बच्चन की आवाज, पाइप से दिया जा रहा दूध
x
Raju Srivastava, Raju Srivastava Latest Health Update, Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव का ब्रेन रिस्पॉन्स नहीं कर रहा, होश में लाने के लिए सुनाई जा रही है अमिताभ बच्चन की आवाज, पाइप से दिया जा रहा दूध.

Raju Srivastava, Raju Srivastava Latest Health Update, Raju Srivastava Health Update, Raju Srivastava in critical condition, Raju Srivastava on ventilator, Raju Srivastava Latest Update: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर है. उनके ब्रेन ने रिस्पॉन्ड करना बंद कर दिया है. फैंस और उन्हें चाहने वाले उनके करीबी लगातार उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं. 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था. जिसके बाद से वह दिल्ली के एम्स के अस्पताल में भर्ती हैं. राजू श्रीवास्तव के एक नया स्टेंट डाला गया है. राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर है और फैंस उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं.

फेमस कॉमेडियन के दोस्त सुनील पाल (Sunil Pal) ने एक वीडियो जारी करके उनके हेल्थ अपडेट्स दिए हैं. इसमें सुनील पाल ने बताया कि, करीब 11 डॉक्टरों की टीम राजू श्रीवास्तव का इलाज कर रही है. वो धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं. सुनील पाल ने फैंस से अपील करते हुए कि, वह सोशल मीडिया पर उड़ रही अफवाहों पर ध्यान न दें.

amitabh bachchan send voice massage

डॉक्टर्स ने बताया, "उन्हें पाइप के जरिए दूध भी दिया जा रहा है। हार्ट और पल्स ठीक तरह से काम कर रहे हैं, लेकिन उनका ब्रेन काम नहीं कर रहा है।" राजू के परिवार के लोगों ने बताया, "बिग बी ने राजू श्रीवास्तव के फोन पर एक ऑडियो मैसेज भेजा है। जिसमें वे जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। वे कह रहे हैं- राजू उठो, बस बहुत हुआ', अभी बहुत काम करना है।

राजू को बुधवार को हार्ट अटैक आने पर भर्ती कराया गया था। मस्तिष्क की शुक्रवार को एमआरआई जांच कराई गई है। अभी डॉक्टरों ने दो या तीन दिन तक और इंतजार करने की सलाह दी है।

शुक्रवार को खबर आई थी कि राजू श्रीवास्तव की तबीयत में कुछ सुधार देखने को मिला है. डॉक्टरों ने जो दवाइयां राजू श्रीवास्तव को दी हैं, उनसे कॉमेडियन में कुछ पॉजिटिव साइन देखने को मिले हैं. हालांकि वह अभी भी वेंटिलेटर पर ही हैं और उनका दिमाग रिस्पॉन्ड नहीं कर रहा है. ट्रीटमेंट का राजू श्रीवास्तव के दिमाग पर कुछ खास असर नहीं हो रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर्स ने जब राजू श्रीवास्तव की एंजियोग्राफी की तो उनके हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 प्रतिशत ब्लॉक मिला. राजू श्रीवास्तव पहले से ही हार्ट पेशेंट रहे हैं. उन्हें पहले भी स्टेंट्स लग चुके हैं. राजू श्रीवास्तव को पहले भी नौ स्टेंट्स डाले जा चुके थे. इतना ही नहीं उनकी इससे पहले दो बार एंजियोप्लास्टी भी हो चुकी है. पहली बार साल 10 साल पहले मुंबई के कोकिलाबेन धीरूबेन अंबानी अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. उसके बाद सात साल पहले मुंबई के लीलावती अस्पताल में हुई थी.

वहीं शनिवार सुबह राजू श्रीवास्तव के निधन की अफवाह उड़ी, जिसे परिवार ने खारिज कर दिया है। पत्नी शिखा ने परिवार के साथ दिल्ली के एक गुरुद्वारे में अरदास की। परिवार ने सोशल मीडिया पर फैल रही फेक न्यूज पर ध्यान न देने की अपील की है।

Next Story