बॉलीवुड

Raju Srivastava Death: राजू श्रीवास्तव का निधन, ब्रेन पूरी तरह से काम करना बंद कर चुका था

Raju Srivastava Death: राजू श्रीवास्तव का निधन, ब्रेन पूरी तरह से काम करना बंद कर चुका था
x
Raju Srivastava Died: कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव की मौत हो गई है. Raju Srivastava कई दिनों से जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे थे.

Raju Srivastava Death News, Raju Srivastava Death News LIVE, Raju Srivastava Death News In Hindi, Raju Srivastava Death, Raju Srivastava Death News In Hindi ,Raju Srivastava Latest Update, Raju Srivastava Update, Raju Srivastava, Comedian Raju Srivastava Passed Away Live News in Hindi, Comedian Raju Srivastava Passed Away:: कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का निधन हो गया है, बीते कई दिनों से राजू श्रीवास्तव दिल्ली एम्स में भर्ती थे. अस्पताल में ही Raju Srivastava ने अंतिम सांस लीं और इस दुनिया से रुखसत हो गए. Delhi AIIMS के डॉक्टर्स की टीम बीते 45 दिन से राजू की जान बचाने के प्रयास में लगी हुई थी. लेकिन उन्हें ना तो डॉक्टर्स बचा सके और ना ही फैंस की दुआएं काम आईं.


Raju Srivastava No More: राजू श्रीवास्त की मौत ने पूरे देश को सदमे में डाल दिया है, इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है कि फैंस के दिलों को जीत लेने वाला राजू दिल की बीमारी के आगे हार गया. 10 अगस्त को Raju Srivastava हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. तभी से वह वेंटिलेटर सपोर्ट में थे, उनके ब्रेन ने सिग्नल देना बंद कर दिया था. दरअसल जिम में एक्ससरसाइज करते वक़्त उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और उनकी हालत बिगड़ गई थी. बीच-बीच में राजू श्रीवास्तव की हेल्थ अपडेट पोसिटिव आती रहीं तो लोगों के अंदर यह उम्मीद थी कि राजू अभी फैंस को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले मगर नियति को यह मंजूर नहीं था।

हंसाने वाला रुला गया

Raju Srivastava Died: राजू श्रीवास्तव की उम्र (Raju Srivastava Age) सिर्फ 58 साल थी. लेकिन काफी समय से वह हृदय रोग से जूझ रहे थे. उन्होंने अपनी बीमारी का किसी को पता ही नहीं चलने दिया, जब भी किसी शो में या अपने पेज में वीडियो डालते तो सिर्फ और सिर्फ लोगों को हंसाने का काम करते। बता दें कि राजू श्रीवास्तव की तीन बार एंजियोप्लास्टी हो चुकी थी. दो बार मुंबई में और तीसरी और आखिरी बार दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान।

राजू श्रीवास्तव की जीवनी


Struggle Of Raju Srivastava: राजू का जन्म 25 दिसम्बर 1963 में हुआ था, वह यूपी के कानपूर के रहने वाले थे. बेहद गरीब परिवार में जन्मे राजू के सपने काफी बड़े थे. लेकिन वह ज़्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे इसी लिए उन्हें शरुआत में अच्छा काम नहीं मिला। लेकिन अपने टेलेंट के दम पर धीरे-धीरे उन्हें फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलने लगे. राजू श्रीवास्तव को पहचान तब मिली जब ग्रेट लाफ्टर चेलेंज में उनकी एंट्री हुई. अपने फिक्शनल कैरेक्टर 'गजोधर' से उन्होंने लोगों को इतना हंसाया कि राजू खुद गजोधर बन गए.

पहले ऑटो चलाते थे राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई तो चल दिए थे, लेकिन मायानगरी में बिना पैसों के कोई कैसे रह सकता था. काम मिल नहीं रहा था तो राजू ने ऑटो चलाना शुरू कर दिया, वह फिल्मों में साइड एक्टर का 1-2 मिनट वाला रोल भी करते और जब शूटिंग ना हो तो ऑटो चलाते।

शक्तिमान शो में भी राजू ने काम किया था


मुकेश खन्ना का फेमस डीडी नेशनल में आने वाला शो 'शक्तिमान' सभी को याद है लेकिन इस शो के कुछ एपिसोड्स में राजू श्रीवास्तव भी दिखाई दिए थे यह शायद की लोगों को मालूम होगा। इसके अलावा वह बिग बॉस शो के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं. और कई कॉमेडी शो में बतौर जज के रूप में काम किया था.

राजू श्रीवास्तव की फ़िल्में


Raju Srivastava Movies: राजू को सबसे पहले 1987 में आई तेज़ाब फिल्म में काम मिला था, फिर 1989 में मैंने प्यार किया फिल्म में उन्होंने एक ट्रक क्लीनर का रोल मिला था, 1993 में बाज़ीगर फिल्म में एक कॉलेज स्टूडेंट और मिस्टर आज़ाद में छोटा सा रोल मिला था, इसके बाद 1995 में अभय फिल्म में छोटा काम मिला। 2001 में गोविंदा की फिल्म आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया में राजू को 'बाबा चीन चीन चु' वाला रोल मिला और 2002 की फिल्म वाह! तेरा क्या कहना में बन्ने खान के असिस्टेंट का किरदार मिला। 2003 में ऋतिक और करीना की फिल्म मैं प्रेम की दीवानी हूं में शम्भू का रोल, 2006 में विद्यार्थी द पावर ऑफ़ स्टूडेंट में इंस्पेक्टर जेके, 2007 में सनी देओल की बिग ब्रदर में ऑटो चालाक रिजवान अहमद, बॉम्बे टू गोवा में एंथनी गोंजाल्विस, भावनाओं को समझों फिल्म में दया फ्रॉम गया, 2010 में बारूद: द फायर और अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा में भी उन्हें काम मिला था. 2017 में कपिल शर्मा की फिल्म फिरंगी, राजू श्रीवास्तव की आखिरी फिल्म थी.

राजू श्रीवास्तव का परिवार


Raju Srivastava Family: राजू श्रीवास्तव की पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है, दोनों के दो बच्चे आयुष्मान श्रीवास्तव और आन्तरा श्रीवास्तव है. राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव और माता सरस्वती श्रीवास्तव और भाई का नाम दीपू श्रीवास्तव है. दीपू भी एक कॉमेडियन है. जब राजू श्रीवास्तव अस्पातल में भर्ती हुए थे तो एक दिन बाद दीपू भी एडमिट हो गए थे.

राजू श्रीवास्तव की संपत्ति

Raju Srivastava Net Worth: राजू श्रीवास्तव एक शो के लिए 4-5 लाख रुपए फीस लेते थे, उनकी संपत्ति 20 करोड़ रुपए थी, मुंबई में खुद का आलीशान बंगला है जिसमे राजू का परिवार रहता है. राजू के पास ऑडी क्यू 7, BMW 3, इनोवा जैसी महंगी गाड़ियां थीं.


Next Story