बॉलीवुड

Raju Srivastav Death In Hindi: राजू श्रीवास्तव का अचानक करना पड़ा पोस्टमार्टम, वजह जान हिल जाएगा दिमाग

Raju Srivastav Death In Hindi: राजू श्रीवास्तव का अचानक करना पड़ा पोस्टमार्टम, वजह जान हिल जाएगा दिमाग
x
Raju Srivastav Postmortem: हाल ही में राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम हुआ है.

Raju Srivastav Death, Raju Srivastav Postmortem: देश में पहली बार किसी शव का वर्चुअल पोस्टमार्टम किया गया है. राजू श्रीवास्तव के शव का पहली बार ऑटोप्सी लैब में वर्चुअल पोस्टमार्टम किया गया है, जानिए क्या है प्रोसेस. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति तक और ऋतिक रोशन से लेकर अक्षय कुमार तक ने राजू को सोशल मीडिया पर याद किया। इस बीच राजू के पोस्टमार्टम को लेकर भी एम्स जानकारी सामने आई। बता दे की राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का बुधवार को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 58 वर्ष के थे और 41 दिन से अधिक समय से अस्पताल में भर्ती थे.

बता दे की राजू श्रीवास्तव निधन (RIP Raju Srivastav) के बाद एम्स में राजू श्रीवास्तव के शरीर का पोस्टमार्टम भी किया गया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगा कि पोस्टमार्टम की इस प्रक्रिया के दौरान राजू के शरीर में कोई चीर फाड़ नहीं की गई। एक चीरा तक नहीं लगाया गया।

दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के परिवार की भी यही मांग थी कि उनका पोस्टमार्टम ना कराया जाए लेकिन, क्योंकि राजू श्रीवास्तव को बेहोशी की हालत में एवं दिल्ली में एडमिट कराया गया था और यह एक पुलिस केस भी था, ऐसे में डॉक्टरों को पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को पूरा करना था. तो राजू श्रीवास्तव के परिवार की मांग को ध्यान में रखते हुए दिल्ली AIIMS प्रशासन ने वर्चुअल ऑटोप्सी करने का फैसला लिया.

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था. जिंदगी और मौत की 42 दिनों की चली लंबी लड़ाई लड़ने के बाद बुधवार 21 सितंबर को उनका निधन हो गया. गुरुवार की सुबह दिल्ली के निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Next Story