बॉलीवुड

Hema Malini से प्यार का इजहार करने पर Rajkumar को मिला ऐसा जवाब जिसे वो उम्रभर भूल नही पाए

Hema Malini से प्यार का इजहार करने पर Rajkumar को मिला ऐसा जवाब जिसे वो उम्रभर भूल नही पाए
x
हेमा मालिनी (Hema Malini) की बॉलीवुड की बेहद टैलेंटेड अदाकारा है एक समय था, जब हेमा मालिनी की खूबसूरती के जितेंद्र धर्मेंद्र और संजीव कुमार तक दीवाने थे।

हेमा मालिनी की बॉलीवुड की बेहद टैलेंटेड अदाकारा है एक समय था, जब हेमा मालिनी की खूबसूरती के जितेंद्र धर्मेंद्र और संजीव कुमार तक दीवाने थे। हेमा मालिनी 70 और 80 दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी। उन्होंने हिंदी सिनेमा में लंबे समय तक अभिनय किया। हेमा के चाहने वालों में उनके फैंस ही नहीं बल्कि बड़े अभिनेता भी शामिल थे। एक वो दौर था। जब हेमा मालिनी की खूबसूरती पर जितेंद्र(Jeetendra), धर्मेंद्र( Dharmendra)और संजीव कुमार(Sanjeev Kumar ) भी मरते थे। इन नामों के अलावा एक और ऐसा सुपरस्टार रहा है ,जो भी हेमा मालिनी को पसंद करता था। हेमा मालिनी के प्यार में वह इस कदर कदर गिरफ्तार था कि वह हेमा के घर प्यार का इजहार करने पहुंच गए थे।

गौरतलब है कि 1971 में फिल्म 'लाल पत्थर' बन रही थी। जिसमें वैजयंतीमाला और राजकुमार मुख्य भूमिका में थे। लेकिन राजकुमार इस फिल्म में हेमा मालिनी को लेने की चाहत रखते थे । उनके कहने पर ही फिल्में मेकर्स ने वैजयंतीमाला की जगह हेमा मालिनी को रोल दे दिया। उस दौरान हेमा मालिनी बॉलीवुड में नई अभिनेत्री थी। इस बारे में खुद हेमा मालिनी(Hema Malini) को पता नहीं था कि उन्हें इस फिल्म का रोल दिलाने के पीछे राजकुमार का हाथ है। वहीं फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी(Hema Malini) और राजकुमार एक दूसरे से काफी घुल -मिल गए थे।मीडिया रिपोर्ट की माने तो वो राजकुमार की एक सीनियर कि अभिनेता की तरह रिस्पेक्ट करती थी ऐसे में आखिर एक दिन राजकुमार(Rajkumar) ने हेमा से अपने दिल का हाल बयां कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के दावे के अनुसार राजकुमार की बात सुनकर हेमा मालिनी हैरानी में पड़ गई उन्होंने अभिनेता से कहा कि' वो उनके लिए ऐसा बिल्कुल नहीं सोचती। ड्रीम गर्ल का कहना था कि मैं आपको पसंद तो करती हूं लेकिन प्रेम नहीं करती।' वही राजकुमार को थोड़ा सा भी आईडिया नहीं था कि हेमा मालिनी उनके प्रपोजल को इस कदर थोड़ा देगी। आपको मालूम होगा कि राजकुमार के अलावा जितेंद्र और संजीव कुमार भी हेमा मालिनी से शादी करने की इच्छा रखते थे, लेकिन हेमा मालिनी के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंधने में कामयाबी धर्मेंद्र को मिली थी।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story