बॉलीवुड

हाथों में अफ्रीकी हाथी के बाल का कड़ा पहनते थे Rajesh Khanna, इस कड़े में थी अद्भुत शक्तियां, हर फिल्म हो रही थी सुपरहिट

हाथों में अफ्रीकी हाथी के बाल का कड़ा पहनते थे Rajesh Khanna, इस कड़े में थी अद्भुत शक्तियां, हर फिल्म हो रही थी सुपरहिट
x
हाथों में अफ्रीकी हाथी के बाल का कड़ा पहनते थे Rajesh Khanna, इस कड़े में थी अद्भुत शक्तियां, हर फिल्म हो रही थी सुपरहिट! Rajesh Khanna used to wear a bracelet of African elephant hair in his hands, this bracelet had amazing powers, every film was becoming a superhit

Rajesh Khanna Life Story: Rajesh Khanna ने अपने फिल्मी करियर में बेशुमार दौलत इज्जत और शोहरत पाई यही एक ऐसे अभिनेता थे इन्होंने जीते जी तो ऐशो आराम की जिंदगी काटी वही मरने के बाद इनकी अंतिम यात्रा भी काफी शान से निकली गई ये फिल्म इंडस्ट्री से सुपरस्टार जो ठहरे।

इनके पारिवारिक पृष्ठभूमि का जिक्र करे तो ये अपने 6 भाई बहनों में सबसे आखिरी नंबर पर थे। इनके पिता नंदलाल खन्ना और मां चंद्रानी देवी थी। Rajesh Khanna के बड़े पापा बेऔलाद थे इसी वजह से इन्होंने राजेश को गोद ले लिया ऐसा सुनने में आता है कि चुन्नीलाल और इनकी पत्नी ने इनकी अच्छी परवरिश में कोई कसर नहीं छोड़ी। राजेश जैसे उम्दा कलाकार को लाने का श्रेय इन्ही को जाता है।

इनका पूरा परिवार फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखता है Rajesh Khanna का दामाद अक्षय कुमार आज भी फिल्मों में राज करते है। राजेश खन्ना को पार्टी का बेहद शौक था ये आए दिन अपने घर में पार्टी आयोजित करते थे फिर क्या रोज का रोज इनके घर शाम के समय महफिल सज जाती थी। राजेश का फिल्मी करियर उस जमाने में टॉप पर था। 80 दशक की सभी अभिनेत्रियो के साथ इन्होंने अभिनय किया है। बड़े पर्दे पर इनकी फिल्में लगते ही भिड़ से उमड़ आती थी इनकी फीमेल फैंस की लंबी फैन फॉलोइंग थी।


हाथ में ये खास कड़ा पहनते थे

Rajesh Khanna अपने हाथ में हमेशा एक कड़ा पहना करते थे ये एक अफ्रीकी हाथी के बाल से बनाया गया था। अभिनेता का कहना था कि उस दौर में ऐसी चीजों को लेकर किसी भी तरह का बन नही लगाया गया था।

राजेश को काका बुलाए जाने की वजह

आपको बता दे कि सुपरस्टार अभिनेता Rajesh Khanna ने अपने पहले फिल्म ऑडिशन के लिए जाने माने अभिनेता जितेंद्र को पढ़ाया था। राजेश खन्ना के चाचा केके तलवार ने खन्ना का पहला नाम राजेश में चेंज कर दिया। वही जब इन्होंने फिल्मों में एंट्री ली तो उनके फ्रेंड्स और उनकी पत्नी ने उन्हें काका बुलाने लगी।


Rajesh Khanna की फिल्मों में एंट्री 1966 में पहली बार फिल्म आखिरी खत से हुई थी। इस दौरान इनकी उम्र महज 23 साल की थी। वही 1969 में रिलीज हुई फिल्म आराधना के बाद दो रास्ते फिल्म की कामयाबी ने इनको ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। राजेश खन्ना ने इसके बाद पीछे मुड़ कर नहीं देखा इनके पास एक से बडकर एक फिल्मी ऑफर आने लगे।

Next Story