बॉलीवुड

Sadhana को 'पापा' कहकर बुलाते थे Rajendra Kumar

Sadhana को पापा कहकर बुलाते थे Rajendra Kumar
x
Sadhana को 'पापा' कहकर बुलाते थे Rajendra Kumar! Rajendra Kumar used to call Sadhana as 'Papa'

हिंदी सिनेमा बेहद खूबसूरत अभिनेत्री साधना (Sadhana) साल 1960 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। ये पहली दफा 'लव इन शिमला' फिल्म में नजर आई थी। इस फिल्म की सफलता के बाद इन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। साधना (Sadhana) ने हिंदी सिनेमा के जाने-माने के सुपरस्टार अभिनेता राजेंद्र (Rajendra Kumar) कुमार के साथ भी कई फिल्में की यही वजह है कि दोनों की काफी गहरी दोस्ती हो है।

इस बात से बहुत कम ही लोग वाकिफ होंगे कि साधना (Sadhana) को राजेंद्र कुमार' (Rajendra Kumar) पापा' कहकर बुलाया करते थे। साल 1963 में हरनाम सिंह रवैल की फिल्म 'मेरे मेहबूब' में राजेंद्र कुमार और साधना (Sadhana) दोनों ने एक साथ अभिनय किया था। सही वक्त पर पूरी हो इसके लिए मेकर्स ने साधना ( Sadhana)से इस बारे में बात करनी चाहिए ।डायरेक्टर ने साधना को बताया कि 'संडे को भी शूटिंग शेड्यूल रख लेते हैं ,लेकिन साधना रविवार को शूट करना गवारा ना था।'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साधना अपने नियमों को लेकर काफी पक्की थी ,इसलिए एचएस रवैल के कई बार के कहने बावजूद वो अपनी बात पर अड़ी रही। ऐसे में डायरेक्टर राजेंद्र कुमार के पास गए और उनको सारा वाक्या बताया। ऐसे में राजेंद्र कुमार साधना से कहा' ये क्या करते हो पापा यार। चलो ना हम दोनों संडे को भी शूटिंग करते हैं। साधना राजकुमार की बात को काट ना सकी और उन्हें रविवार को शूटिंग करनी पड़ी।

आपको मालूम होगा कि साधना की पहली फिल्म' लव इन शिमला ' में मुख्य अभिनेता जॉय मुखर्जी थे। वहीं इस फिल्म में धर्मेंद्र को हीरो के रूप में लेना था, लेकिन वो बनते- बनते रह गए। धर्मेंद्र ने इस फिल्म के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दे रखा था, लेकिन वो रिजेक्ट कर दिए गए। वही 10 साल बाद यानी कि 1970 में फिल्म' इश्क पर जोर नहीं' में धर्मेंद्र और साधना की जोड़ी बड़े पर्दे पर दर्शको देखने को मिली।

Next Story