बॉलीवुड

Raj Babbar और Amitabh Bachchan के बीच थी कांटे की टक्कर, 43 साल में सिर्फ एक फिल्म साथ की, जानिए वजह?

Raj Babbar और Amitabh Bachchan के बीच थी कांटे की टक्कर, 43 साल में सिर्फ एक फिल्म साथ की, जानिए वजह?
x
Raj Babbar और Amitabh Bachchan के बीच थी कांटे की टक्कर, 43 साल में सिर्फ एक फिल्म साथ की! Raj Babar and Amitabh Bachchan had a close fight, did only one film together in 43 years

बॉलीवुड में Raj Babbar को एक सफल अभिनेता के रूप में जाना जाता है। इन्होंने हिंदी सिनेमा को काफी फिल्में की।यही वजह है और वही वर्तमान समय में भी इनका ताल्लुक फिल्मों कम नही हुआ है। राज बब्बर ने अभिनय करना तो छोड़ दिया लेकिन इनके बेटे ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया है। तो चलिए इनके बारे में कुछ दिलचस्प किस से जानते हैं

राज बब्बर अपने छह भाई-बहनों में सबसे बड़े थे ।राज NSD के 1972 -75 के बैच से ये ग्रेजुएट रहे हैं। 5 साल ठोकरें खाने के बाद इस अभिनेता ने 1977 में रिलीज की गई फिल्म 'किस्सा कुर्सी का' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा । उसके बाद' इंसाफ का तराजू 'और 'आज की आवाज 'जैसी फिल्मों के हिट फिल्मों में काम किया । राज बब्बर को' लो बजट Amitabh Bachchan 'के नाम से भी जाने जाना लगा और ऐसा माना जाता है कि महानायक इस बात से खुश नहीं थे।

डिस्ट्रीब्यूटर के जिद्द के चलते राज बब्बर को फिल्म से बाहर का रास्ता दिखाया गया. फिल्म निर्देशक रमेश सिप्पी की फिल्म 'शक्ति' और प्रकाश मेहरा की फिल्म 'नमक हलाल' से राज बब्बर के हाथ से निकल गई। असल में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'आज की आवाज 'में निगेटिव किरदार निभाने के बावजूद राज फिल्म इंडस्ट्री में छा गए।

इस फिल्म के बाद इनके टैलेंट को हर किसी ने पहचाना । यही से इनकी अच्छी फिल्में मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। रमेश सिप्पी ने जब दिलीप कुमार के साथ 'शक्ति 'बनाने का डिसीजन लिया था तो लेखक सलीम -जावेद ने उन्हें दिलीप कुमार के बेटे के रोल में बब्बर को लेने की पेशकश की थी और सिप्पी ने उनके कहने पर उन्हें साइन भी कर लिया, लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर नहीं बिना किसी बड़े एक्टर के फिल्म रिलीज न करने पर अड़ गए थे जिसके बाद राज गब्बर को हटाकर फिल्म में अमिताभ बच्चन को ले लिया गया था।

Next Story