बॉलीवुड

RA.One: शाहरुख़ खान की ऐसी फ्लॉप फिल्म जो अब रिलीज होती तो ब्लॉकबस्टर बन जाती

RA.One: शाहरुख़ खान की ऐसी फ्लॉप फिल्म जो अब रिलीज होती तो ब्लॉकबस्टर बन जाती
x
RA.One: Shahrukh Khan की रॉ वन शायद अपने वक़्त से पहले रिलीज हुई इसी लोग लोग इसके कांसेप्ट को समझ न सके

RA One 2: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की ब्रह्मास्त्र फिल्म (Brahmastra) में 10 मिनट का रोल करके शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) ने पूरी महफ़िल लूट ली, लोगों ने किंग खान को वानर अस्त्र में देखा तो बावले हो गए और अलग से वानर अस्त्र पर स्पिन ऑफ फिल्म बनाने के लिए ऑनलाइन पिटीशन डालने लगे. फैंस को अपने फेवरेट सुपर स्टार शाहरुख़ खान को सुपरहीरो के रोल में देखकर बहुत ख़ुशी हुई. लेकिन ये पहला मौका नहीं था जब बादशाह खान सुपरहीरो के रूप में किसी फिल्म में नज़र आए थे. इससे पहले Shahrukh Khan की SciFi और फिक्शन फैंटसी फिल्म RA. One (रॉ वन) रिलीज हुई थी जिसमे RA. One का रोल अर्जुन रामपाल और G.One का रोल शाहरुख़ खान ने किया था

RA.One का कांसेप्ट काफी फ्रेश और यूनिक था, फिल्म की कहानी का विलन RA.One जो रावण से इंस्पायर्ड था वह नैनो ब्लॉक्स की मदद से असली दुनिया में आ जाता है और उसे गेम में हारने वाले बच्चे को मारने के लिए अमेरिका से इंडिया तक पहुंच जाता था. फिल्म में RA.One का दुश्मन था G.one जो रॉ वन का पीछा करने और उसे हारने वाले लूसिफ़र की जान बचाने के लिए असली दुनिया में आ जाता है. फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं था जो लोगों की समझ से बाहर था मगर शायद RA.One अपने वक़्त से पहले रिलीज हुई और मेगा बजट की फिल्म फ्लॉप हो गई.

RA. One अभी रिलीज होती यो ब्लॉकबस्टर होती

RA.one में सिर्फ दो गलतियां थीं पहला बेमतलब के कॉमेडी सीन और दूसरा इसका समय से पहले रिलीज हो जाना। साल 2011 में भी लोग हॉलीवुड की Sci-Fi फ़िल्में देखते थे लेकिन ऐसे बहुत कम लोग थे. इंडियन ऑडिएंस के साथ प्रॉब्लम भी यही थी कि उन्हें फैंटसी फिल्मों की कहानियों में सिर्फ विदेशी एक्टर्स सूट करते थे. लेकिन आज वक़्त बदल गया है साथ ही सिनेमा देखने वालों की पसंद और टेस्ट में बदलाव आया है. फैंस का मानना है कि अगर 2022 में शाहरुख़ खान रॉ वन रिलीज करते तो वह बॉलीवुड की सबसे बेस्ट Sci-Fi फिल्म होती।



RA.One Budget And Collection: रॉ वन का बजट 120 करोड़ था जिसमे एक से दो करोड़ के सिर्फ कॉस्टूयम थे, फिल्म का कांसेप्ट ही बस नहीं इसके VFX कमाल के थे. लेकिंन बॉक्स ऑफिस में फिल्म नहीं चल पाई. मगर अबतक का कलेक्शन देखें तो RA.one ने 207 करोड़ की कमाई की मगर फिर भी फ्लॉप साबित हुई. इस फिल्म के निर्माता अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) थे और खुद शाहरुख़ खान.

क्या रॉ वन पार्ट 2 रिलीज होगा

Will RA One Part 2 Release: शाहरुख़ खान का फ़िलहाल रॉ वन पार्ट 2 बनाने का कोई प्लान नहीं है, होता जरूर अगर पहले पार्ट से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता। फ़िलहाल शाहरुख़ खान का शेड्यूल काफी बिजी है. वह अपनी अपकमिंग मूवीज जैसे पठान (Pathaan) डंकी (Dunki) और जवान (Javaan) में काम कर रहे हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story