बॉलीवुड

PS1 Hindi Review: कैसी है Ponniyin Selvan 1? पोन्नियिन सेल्वन 1 मूवी रिव्यू पढ़कर ही फिल्म देखने जाइये

PS1 Hindi Review: कैसी है Ponniyin Selvan 1? पोन्नियिन सेल्वन 1 मूवी रिव्यू पढ़कर ही फिल्म देखने जाइये
x
Ponniyin Selvan 1 Movie Review: मणिरत्नम (Mani Ratnam) ने 28 साल जो मेहनत की उसके रंग कमाल के हैं

PS1 Hindi Review: मणिरत्नम (Mani Ratnam) द्वारा 28 साल की मेहनत का नतीजा बाजा फाड़ निकला, चियान विक्रम (Chiyaan Vikram) ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और बड़ी तगड़ी स्टार कास्ट के साथ Ponniyin Selvan 1 (पोन्नियिन सेल्वन 1 मूवी) रिलीज हो गई. फिल्म की कहानी की स्टार्टिंग से लेकर एंडिंग सब चौंका देने वाला है. शानदार कहानी, खतरनाक वॉर सीन और जबरजस्त VFX, Ponniyin Selvan 1 को 2022 और अबतक की सबसे बेस्ट हिस्टोरिक एपिक ड्रामा फिल्म बना देता है.

पोन्नियिन सेल्वन 1 फिल्म रिव्यू (Ponniyin Selvan 1 Movie Review)

Ponniyin Selvan 1 Film Review In Hindi: पोन्नियिन सेल्वन 1 भारत की दूसरी सबसे महंगे बजट की फिल्म है और जितना बड़ा इसका बजट है उससे भी बड़ी इसकी कहानी है. पोन्नियिन सेल्वन 1 ऐसी दास्तान हैं जिसमे पूरे दक्षिण भारत में 400 साल तक राज करने वाले चोल साम्राज्य को दर्शाया गया है. एक समृद्धशाली शासन जिसे दुश्मनों से फर्क नहीं पड़ता क्योंकी उसके बाद 1 हज़ार समुद्री जहाज और 10 लाख सैनिक हैं. समुद्र और जमीन में कोई भी दुश्मन की सेना चोलो को मात नहीं दे सकती मगर, तभी भविष्यवाणी होती है. ''आसमान से एक उल्कापिंड धरती पर गिरेगा जो चोल वंश को खत्म कर देगा'' इसी भविष्यवाणी ने पूरे साम्राज्य की नीव हिला दी.

कैसी है पोन्नियिन सेल्वन 1

फिल्म के ट्रेलर में आपको जो दिखाया गया उससे कई ज़्यादा इस फिल्म को देकने के बाद मिलता है. लोग तो कह रहे हैं कि राजामौली की बाहुबली भी पीएस 1 के आगे कुछ भी नहीं है. PS 1 एक हॉलीवुड हिस्टोरिक ड्रामा के दर्जे की मूवी है जैसे हेलेन ऑफ़ ट्रॉय और गेम ऑफ़ थ्रोन्स। Ponniyin Selvan 1 की कहानी का कोई जबाब नहीं है, मणिरत्नम ने जो VFX का इस्तेमाल किया है वो अबतक किसी भी इंडियन फिल्म में देखने को नहीं मिला। VFX का शानदार इस्तेमाल कैसे करते हैं बाकी लोगों को PS1 से सीखना चाहिए।

क्या पोन्नियिन सेल्वन 1 देखने लायल है

Is Ponniyin Selvan 1 Worth Watching: बिलकुल है, ऐसी फिल्म को एक्सपीरिएंस करना अपने आप में शानदार अनुभव है. Ponniyin Selvan 1 भले ही काल्पनिक फिल्म है मगर इसमें चोल साम्राज्य के बारे में जो दर्शाया गया है वो आपको भारत के पराक्रमी शासकों की शक्ति के बारे में बताती हैं. फिल्म में म्यूसिक देने वाले एआर रहमान ने कहा है कि जब से मैंने PS 1 देखी है तब से मैंने हॉलीवुड की हिस्टोरिक ड्रामा फिल्मों को देखना छोड़ दिया है

Ponniyin Selvan Audience Review



Ponniyin Selvan 1 IMDB

इस फिल्म को IMDB में 9.3/10 की रेटिंग मिली है

Ponniyin Selvan 1 1st Day Collection: अंदाजा है कि पहले दिन यह भी 80 करोड़ के ऊपर बिज़नेस करेगी

Next Story