बॉलीवुड

PS 1 Movie Release Date: मणिरत्नम की 500 करोड़ बजट वाली फिल्म पीएस-1 रिलीज होने वाली है

PS 1 Movie Release Date: मणिरत्नम की 500 करोड़ बजट वाली फिल्म पीएस-1 रिलीज होने वाली है
x
PS 1 Movie Release Date: Mani Ratnam की इस फिल्म में Aishwarya Rai Bachchan और Vikram Chiyaan भी हैं.

PS-1 Film Release Date: भारत की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म PS-1 मतलब पोनियन सेलवन पार्ट 1, इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी, इस फिल्म की चर्चा इसी लिए हो रही है क्योंकि यह भारत की दूसरी सबसे महंगी फिल्म है, इससे पहले रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म Robot 2.0 थी जिसका बजट 570 करोड़ रुपए था, जबकि PS-1 का बजट 500 करोड़ रुपए है। फिल्म को महान डायरेक्टर मणिरत्नम निर्देशित कर रहे हैं. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और विक्रम चियान जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं.


PS-1 Movie Director: Mani Ratnam (मणिरत्नम)

PS-1 Cast:इस फिल्म में कार्थी, तृषा कृष्णन और शोभिता धुलिपाला को फिल्म में ले लिया गया. अमिताभ बच्चन भी इस फिल्म में एक छोटे रोल में नज़र आ सकते हैं. नासर और प्रकाश राज जैसे वेटरन एक्टर्स भी इस फिल्म का हिस्सा हैं. विक्रम और ऐश्वर्या, इससे पहले भी मणिरत्नम की ही फिल्म 'रावण' में साथ काम कर चुके हैं. इस फिल्म में म्यूसिक का काम एआर रहमान करंगे, फिल्म दो पार्ट में बनेगी।


PS-1 Budget: इस फिल्म का बजट पूरे 500 करोड़ रुपए है, इतना खर्चा सिर्फ इसी लिए हुआ है क्योंकि फिल्म में भयंकर VFX और ग्राफिक्स का इस्तेमाल हुआ है, बोले तो एकदम हॉलीवुड जैसे। इस फिल्म को भारत की दूसरी सबसे बड़े बजट की फिल्म कहा जा रहा है. क्योंकि इससे पहले 550 करोड़ में Robot 2.0 बनी थी. RRR का बजट 400 करोड़ था और दोनों बाहुबली का बजट 450 करोड़ रुपए था.

क्या है PS-1 फिल्म

What Is PS-1 Movie: P मतलब पोनियन और S मतलब सेलवन और 1 मतलब पहला पार्ट है. इस फिल्म का नाम पोनियिन सेलवन है लेकिन मेकर्स इसे PS-1 नाम से प्रमोट कर रहे हैं. पोनियिन सेलवन तमिल की एक क्लासिक नॉवल है. जिसे कल्कि कृष्णमूर्ति ने साल 1950 में लिखा था. पोनियिन सेलवन के नाम से मैगजीन छपतीथी, हर सप्ताह कहानी का एक हिस्सा प्रकाशित होता था, इसकी कहानी इतनी बड़ी थी के साल 1950 से 1954 तक हर हफ्ते इसकी कहानी प्रकाशित हुई थी. यह लोगों में बहुत फेमस नॉवेल थी. मैंगजीन के पूरे पन्नों को मिला दें तो यह 2210 पन्नों में लिखी गई थी.

PS-1 फिल्म किसपर आधारित है

PS-1 Movie Story: यह एक फिक्शन नॉवेल है जो ऐतिहासिक घटनाओं में बेस्ड है. पोनियिन सेलवन का हिंदी में अर्थ है 'पोनी का बेटा' कावेरी नदी को पोनी कहा जाता है। यह नॉवेल 10 वीं शताब्दी के चोल वंश के राजपरिवार की है। बाकी नॉवेल की कहानी बता देना मतलब फिल्म का स्पोइलर देदेना और यह पाप हम नहीं करेंगे।

PS-1 फिल्म को बनाने के लिए 28 साल लग गए

इस बड़ी कहानी को बड़े परदे में लाने के लिए बड़ी कोशिशे की गई लेकिन कोई सफल नहीं हुआ। साल 1994 में मणिरत्नम ने इसे अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बना दिया, कमल हसन ने इस कहानी के राइट्स खरीद लिए और दोनों ने साथ में काम किया। लेकिन फिल्म को अच्छे से बनाने में पैसे बहुत खर्च होते और मेकर्स को ये लग रहा था कि वह इस फिल्म से ज़्यादा कमाई नहीं कर पाएंगे। इसी लिए फिल्म को रोक दिया गया, 2012 में मणिरत्नम ने फिर काम शुरू किया, इसके लिए महेश बाबू और थलपति विजय को साइन किया गया लेकिन शूटिंग के लिए महल ना मिल पाने के कारण फिर से यह फिल्म बंद हो गई. लेकिन अंत में मणिरत्नम ने इस फिल्म को बना ही दिया, उनके बाहुबली के मेकर्स ने ऐसा करने के लिए कहा, फिल्म में VFX और ग्राफिक्स का खूब इस्तेमाल हुआ, यही वजह है कि यह भारत की दूसरी सबसे महंगी फिल्म बन गई.

कब रिलीज होगी PS 1 फिल्म

PS 1 Movie Release Date: इस फिल्म का पहला पार्ट इसी साल 30 सितम्बर 2022 के दिन तमिल, तेलगु, मलयाली, कन्नड़ और हिंदी भाषा में रिलीज किया जाएगा


Next Story