बॉलीवुड

Prithviraj: अब करणी सेना को पृथ्वीराज फिल्म से हुई तकलीफ, वजह जान कर आप को हसीं आएगी

Prithviraj: अब करणी सेना को पृथ्वीराज फिल्म से हुई तकलीफ, वजह जान कर आप को हसीं आएगी
x
Prithviraj: पिछली बार ऐसे ही करणी सेना ने पद्मावत फिल्म के नाम को लेकर भसड़ मचाई थी और फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत करने पर मामला शांत हो गया था

Prithviraj: एक बार फिर करणी सेना को भारतीय इतिहास के महान सम्राट पृथ्विराज चौहान पर बनाई गई फिल्म' पृथ्वीराज' से दिक्क्त होने लगी है। ऐसे ही एक बार और दिक्क्त हुई थी जब संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को रलीज होना था। बाद में फिल्म का नाम 'पद्मावती' से बदल कर 'पद्मावत' कर दिया था और दीपिका पादुकोण के 'घूमर डांस' में उनका पल्लू VFX से ढक दिया था, क्योंकि करनी सेना को दीपिका का पेट दिख रहा था, जिसके बाद मामला शांत हो गया था। लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि पृथ्वीराज फिल्म से करणी सेना को आखिर क्या परेशानी हो गई बल्कि यह फिल्म को राजपूतों के गौरवान्वित इतिहास की गाथा है करणी सेना को तो खुश होना चाहिए।

असल में करणी सेना का कहना है कि फिल्म का नाम सिर्फ 'पृथ्वीराज' है ये महान सम्राट पृथ्वी,राज चौहान का अपमान है। फिल्म के टाइटल में श्री और जी क्यों नहीं लगाया गया। मेकर्स की इतनी हिम्मत कैसे हो गई की उन्होंने पृथ्वीराज चौहान को पृथ्वीराज कहकर पुकार दिया। करणी सेना का कहना है कि फिल्म का टॉइलट सम्मानपूर्वक होना चाहिए। करनी सेना को सिर्फ पृथ्वीराज नाम अपमानित लग रहा है।

देशभर में विरोध मचा दिए हैं

करनी सेना को ये अच्छा नहीं लग रहा है कि कम से कम कोई तो है जो भारत के इतिहास और महानायकों की वीरगाथा पर फिल्म बना रहा है। इनको फिल्म के नाम से दिक्कत हो गई है। 'पृथ्वीराज' नाम अपने आप में ही एक सम्मान की बात है। ऐसे तो बाजीराव मस्तानी फिल्म बनी तो क्या मराठा ये बोलने लगे की बाजीराव टाइटल के आगे श्री और जी का इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया। कार्टून फिल्म आई ' बाल हनुमान' तो लोगों ने क्यों नहीं कहा कि हनुमान जी कहो, ऐसे की अजय देवगन की फिल्म आई 'ताना जी ' तो उनके आगे श्री ताना जी फिल्म का टाइटल क्यों नहीं रखा गया। मतलब विरोध करना है बस भले कोई बड़ा मुद्दा हो या ना हो

कब आएगी 'पृथ्वीराज'

आखिरी हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीरता बताने वाली अक्षय कुमार की फिल्म' पृथ्वीराज' अगले साल 21 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में सोनू सूद भी हैं और मिस वर्ल्ड रह चुकी मनुष्य छिल्लर भी अक्षय के अपोसिट रोल में हैं। ये फिल्म यशराज प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है और फिल्म के डायरेक्टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी हैं।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story