बॉलीवुड

सेंसर बोर्ड के कारण पठान का सबसे बड़ा ट्विस्ट लीक हो गया! अब फिल्म देखने में वो मजा नहीं रह जाएगा?

सेंसर बोर्ड के कारण पठान का सबसे बड़ा ट्विस्ट लीक हो गया! अब फिल्म देखने में वो मजा नहीं रह जाएगा?
x
Pathan's Sub Plot Leaked Due To Censor Board: सेंसर बोर्ड ने कांट-चाट के चक्कर में पठान के सब प्लाट की वाट लगा दी

Pathan's Sub Plot Leaked Due To Censor Board: शाहरुख़ खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान की कहानी का निचोड़ जिस जगह पर आकर निकलता और दर्शकों के लिए चौकाने वाला सीन होता वह सेंसर बोर्ड (CBCS) की गलती से लीक हो गया. और इस बात का सेंसर बोर्ड को कोई अफ़सोस नहीं है. मान लीजिये कि जिस ट्विस्ट को छिपाने के लिए पठान के मेकर्स जद्दोजहद कर रहे थे वही सब प्लाट लीक हो गया है.


सेंसर बोर्ड ने पठान की दोबारा कांट-छांट करने में फिल्म के सस्पेंस की वाट लगा दी है. सेंसर बोर्ड ने विवाद के बाद पठान फिल्म में पादुकोण के कथित 'सेंशुअस' डांस स्टेप के अलावा ये 12 कट्स लगवाए हैं. और जो-जो सीन्स और डायलॉग काटे गए उन्हें पब्लिक्ली शेयर भी कर दिया गया. इसी चक्कर में पठान का सबसे बड़ा ट्विस्ट लीक हो गया

Pathaan Suspense Leak

सेंसर बोर्ड ने पठान के डायलॉग्स से लेकर दीपिका सेंशुअल सीन और कई शॉट्स पर कैंची चलाई है जैसे-

  • RAW शब्द हटाकर, उसकी जगह 'हमारी' कर दिया गया है.
  • 'लंगड़े-लूले' की जगह 'टूटे-फूटे' शब्द जोड़ा गया.
  • क्लाइमैक्स से PMO शब्द हटा दिया गया है. 13 जगह पर PM शब्द बोला गया था. उसे प्रेज़िडेंट और मिनिस्टर से रिप्लेस कर दिया गया.
  • अशोक चक्र का ज़िक्र था, जिसे वीर पुरस्कार करवा दिया गया.
  • जॉन अब्राहम के कैरेक्टर जिम को RAW एजेंट दिखाया गया था. उसे भी बदला दिया गया है.
  • ex-KGB का इस्तेमाल किया गया था, जिसे चेंज करके ex-SBU करने के आदेश दिए गए.
  • 'मिसेज़ भारत माता' शब्द को हटाकर 'हमारी भारत माता' जोड़ा गया.
  • इसके अलावा स्कॉच को ड्रिंक, 'ब्लैक प्रिज़न रशिया' को 'ब्लैक प्रिज़न', इंग्लिश क्रेडिट टाइटल को हटाकर इंग्लिश और हिंदी दोनों क्रेडिट टाइटल जुड़वाए गए.


जॉन अब्राहिम के सस्पेंस वाली बात लीक हो गई

सेंसर बोर्ड ने कांट-छांट वाली रिपोर्ट में जॉन अब्राहम के प्लॉट को लीक कर दिया। अब लोगों को पता चल गया है कि जॉन जिस जिम नाम के किरदार का रोल कर रहे हैं वो पहले RAW एजेंट था. फिल्म के ट्रेलर में जॉन को आतंकी बताया गया है जबकि अब सबको मालूम चल गया है कि जॉन पहले RAW एजेंट था.

अब तो ये क्लियर हो गया कि John Abraham पहले RAW एजेंट थे. और इससे एक बात और क्लियर हो गई है कि WAR से Pathaan का 100% कनेक्शन है. WAR Connection With Pathaan जानने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story