बॉलीवुड

शाहरुख खान पर प्यार लुटा रही पूरी दुनिया, 5 दिनों में पठान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ₹550 करोड़ पार

शाहरुख खान पर प्यार लुटा रही पूरी दुनिया, 5 दिनों में पठान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ₹550 करोड़ पार
x
Pathaan Worldwide Box Office Collection: हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख खान की बॉलीवुड फिल्म न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में धूम मचा रही है. इसी का परिणाम है कि महज 5 दिन में पठान ने ₹550 करोड़ से अधिक का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है.

Pathaan First Weekend Worldwide Box Office Collection: बॉलीवुड और हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार की फैन फॉलोविंग भारत तक ही सीमित नहीं है. उनके फैंस दुनियाभर में मौजूद हैं और यही वजह है जो उन्हें दुनिया का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनाती है. 25 जनवरी को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान का जलवा दुनियाभर में बिखरा हुआ है. एक तरफ जहां पठान डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस में जमकर कमाई कर रही है, वहीं अन्य देशों में भी पठान काफी पसंद की जा रही है. पठान को रिलीज हुए महज 5 दिन ही हुए हैं और इसकी वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 550 करोड़ रुपए के पार निकल गया है.

पठान ने रचा इतिहास, तोड़े रिकॉर्ड

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ये तीनों ही कलाकारों के लिए पठान बेहद ख़ास फिल्म साबित हुई. यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स बैनर तले रिलीज हुई पठान ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है. अपने ओपनिंग डे में 57 करोड़ कमाने वाली सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म पठान ने न सिर्फ KGF2, WAR, BAAHUBALI 2 का रिकॉर्ड तोड़ा है. बल्कि फिल्म ने सबसे तेज 100 और 200 करोड़ का कलेक्शन करने का नया रिकॉर्ड बना दिया. लेकिन इसके बाद भी शाहरुख खान और उनकी फिल्म पठान के प्रति दीवानगी बढ़ती ही जा रही है, जबकि इस फिल्म का कुछ संगठन रिलीज होने से पहले विरोध कर रहें हैं, जो अभी भी जारी है. पर इसका कुछ ख़ास प्रभाव फिल्म की कमाई पर पड़ते हुए नहीं दिख रहा है.

5 दिन में 550 करोड़ पार

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक रिलीज के पहले वीकेंड यानी पांच दिन में 'पठान' ने दुनियाभर में 550 करोड़ से अधिक की कमाई की है. ऐसे में अब हर कोई पठान के 6वें दिन के वर्ल्डवाइड कलेक्शन (Pathaan Worldwide Box office Collection) के बारे में जानने के लिए बेकरार है. इस बीच डीएनए की रिपोर्ट में ये बताया गया है कि सुपरस्टार शाहरुख खान की 'पठान' ने रिलीज के 5वे दिन वर्ल्डवाइड 550 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

दरअसल विदेशों में पठान ने चौथे दिन करीब 6 मिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपये के आधार पर 49 करोड़ की कमाई की है. इसके अलावा भारत में 'पठान' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रविवार को 60 करोड़ बताया गया, जिसके चलते 'पठान' का कुल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 550 करोड़ हो गया है. ऐसे में साफ तौर पर ये कहा जा सकता है कि 'पठान' पूरी दुनिया में अपना जादू बिखेर रही है.

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' का दोहरा शतक

रिलीज के पांच दिन के बाद 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर दोहरा शतक लगा दिया है. इसकी उम्मीद पहले की जा रही थी कि रविवार का दिन 'पठान' (Pathaan) के लिए बड़ा साबित हो सकता है. ऐसे में डीएनए के मुताबिक रविवार को भारत में 60 करोड़ की कमाई करने वाली 'पठान' का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 280 करोड़ के पार पहुंच गया है.

सोमवार को भी अच्छे कलेक्शन की उम्मीद

5 दिनों में वर्ल्ड वाइड 550 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पठान के लिए 6वां दिन यानी सोमवार (Pathaan Box Office Collection Day 6) भी काफी ख़ास रहने वाला है. हांलाकि यह छुट्टी का दिन नहीं है बावजूद इसके फिल्म के क्रेज को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है की सोमवार को भी पठान की कमाई जबरदस्त हो सकती है. साथ ही अपने रिलीज के 6वे दिन पठान का दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 600 करोड़ से अधिक हो सकता है, जबकि डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस में पठान आसानी से 300 करोड़ के पार निकल जाएगी.

Next Story