बॉलीवुड

Pathaan Teaser Review: पठान का टीजर देखा? वो भी जान लो जो कोई नहीं बताएगा

Pathaan Teaser Review: पठान का टीजर देखा? वो भी जान लो जो कोई नहीं बताएगा
x
Pathaan Teaser Review In Hindi: SRK के बर्थडे के दिन पठान के टीजर ने फैंस को हैप्पी कर दिया

पठान टीजर रिव्यू: बॉलीवुड के बादशाह यानी अपने शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) का आज जन्मदिन है, SRK ने अपने बर्थडे में फैंस को हैप्पी कर दिया। King Khan की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान का टीजर (Pathaan Teaser) जो लॉन्च हुआ है. लंबे बालों में शाहरुख़ का लुक बमफाड़ है तो जॉन अब्राहम (John Abraham) का विलेन अवतार लोगों को खूब पसंद आया है. वहीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Dipika Padukone) के बारे में क्या कहना? वो तो फैंस के दिलों में वैसे भी राज करती हैं. पठान फिल्म बिलकुल हॉलीवुड एक्शन ड्रामा मूवी वाली वाइब दे रही है.

Pathaan Teaser Review In Hindi:

पठान फिल्म में तीन चीज़े नोटिस करने लायक हैं. वो है एक्शन, म्यूसिक और सिनेमाटोग्राफी। ये तीन एलिमेंट्स ही किसी भी फिल्म को ग्रैंड बनाते हैं. पठान में ये सब कुछ मिलता है. दर्शक अब एक्टर के लहराते बालों में नहीं शानदार VFX पर सीटियां बजाते हैं. और इन सब से जरूरी है फिल्म की कहानी जिसके बारे में हम आगे चर्चा करने वाले हैं. टीजर पठान टीजर देखकर कुछ फैंस को यह टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल और डे एंड नाइट वाली फीलिंग देती है लेकिन फ़िक्र करने की जरूरत नहीं है क्योंकि पठान एक ओरिजिनल स्क्रिप्ट है जो किसी भी तेलगु या हॉलीवुड फिल्म से इंस्पायर्ड या उनकी रीमेक नहीं है.

पठान फिल्म का डायलॉग है - अपनी कुर्सी की पेटी बांध लो, मौसम बदलने वाला है. पर सवाल ये है कि क्या पठान सिनेमाहाल में समां बांध पाएगी? क्योंकि फिल्म के डायरेक्टर को लेकर दर्शकों का एक्सपीरिंयस अच्छा नहीं रहा है. WAR को छोड़ दें तो सिद्धार्थ आनंद ने सभी फ़िल्में कॉमेडी लव स्टोरी बनाई हैं और ऋतिक रोशन-कटरीना कैफ की Bang-Bang तो डिजास्टर साबित हुई थी. WAR जैसी एक्शन फिल्म में भी सिद्धार्त आनंद ने ऋतिक और टाइगर को आइटम सांग में नचवा दिया था. दर्शकों को यही डर है कि कहीं पठान फिल्म में भी बीच-बीच में आइटम नम्बर्स ना घुसेड़ दिए जाएं।

पठान फिल्म का एक्शन- पठान फिल्म का सेलिंग पॉइंट इसका एक्शन है, जो पुरानी एक्शन बॉलीवुड से काफी अलग और रियलिस्टिक दिखता है. फिल्म में एक्टर्स से ऐसा एक्शन करवाने के लिए हॉलीवुड के 4 एक्शन डायरेक्टर्स को हायर किया गया था जिसमे सबसे बड़े स्टंट आर्टिस्ट Craig MacRae भी इस फिल्म का हिस्सा हैं. इसी लिए पठान फिल्म का एक्शन हॉलीवुड फिल्मों की तरह है.

पठान फिल्म का म्यूसिक- पठान फिल्म में म्यूसिक देने का काम विशाल और शेखर के किया है.

पठान फिल्म की सिनेमेटोग्राफी- इस फिल्म में DOP का काम Satchith Paulose ने किया है जो अबतक बाइक्स के ऐड में कैमरा हैंडलिंग का काम करते थे. लेकिन फिर भी पठान की सिनेमेटोग्राफी अच्छी समझ में आ रही है

पठान की कहानी क्या है

Story Of Pathaan Film: पठान फिल्म में शाहरुख़ का कोड नेम है पठान जो एक RAW एजेंट है मगर तीन साल से किसी को भी यह मालूम नहीं है कि पठान कहां है? जब पठान सामने आता है तो उसे दुश्मन देश पकड़ लेते हैं. लेकिन पठान उनकी पकड़ से छूट जाता है तब जॉन अब्राहिम की एंट्री होती है जो दुश्मन देश का एजेंट हैं जिसे पठान को जान से मारने के लिए भेजा जाता है. दीपिका पादुकोण इस फिल्म में विलेन हैं या हेरोइन इसे लेकर सस्पेंस बनाया गया है. फिल्म में टीजर में पठान के लास्ट मिशन का जिक्र किया गया है. उसे हर हाल में उस मिशन को पूरा करना है. वो मिशन क्या है यह तो फिल्म देखने के बाद ही मालूम होगा।

Pathaan Director: इस फिल्म के डायरेक्टर Siddharth Anand हैं जिन्होंने इससे पहले सिर्फ दो एक्शन फिल्म बनाई है जिसका नाम है WAR जो पहली ऐसी हिंदी फिल्म थी जिसने 500 करोड़ का बिज़नेस किया था. इसके अलावा सिद्धार्थ आनंद ने 'अंजना अंजनी' 'सलाम नमस्ते' बचना ए हसीनों, बैंग-बैंग जो टॉम क्रूज़ की डे एंड नाइट की कॉपी थी और हम तुम जैसी फिल्म बनाई हैं.

पठान कब रिलीज होगी

Pathaan Release Date: ये फिल्म 25 जनवरी 2023 के दिन हिंदी, तमिल, तेलगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज होगी

पठान का टीजर


Next Story