बॉलीवुड

Pathaan Box Office Collection Day 8: बॉक्स ऑफिस में जारी है शाहरुख खान की फिल्म पठान का जलवा, जानिए आठवें दिन की कमाई

Pathaan Box Office Collection Day 8: बॉक्स ऑफिस में जारी है शाहरुख खान की फिल्म पठान का जलवा, जानिए आठवें दिन की कमाई
x
Pathaan Box Office Collection Day 8: देश और दुनिया के बॉक्स ऑफिस में पठान की सुनामी जारी है. 6 दिन में वर्ल्डवाइड 600 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली शाहरुख खान की फिल्म ने 8वे दिन भी जमकर कमाई की है.

Pathaan Box Office Collection Day 8: देश और दुनिया के बॉक्स ऑफिस में पठान की सुनामी जारी है. 6 दिन में वर्ल्डवाइड ₹600 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली शाहरुख खान की फिल्म ने 8वे दिन भी जमकर कमाई की है. अब तक फिल्म ने 330.25 करोड़ रुपए का डोमस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है.

25 जनवरी को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान ने ₹57 करोड़ की कमाई कर हिंदी और भारतीय सिनेमा के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थें. रिलीज के दूसरे दिन फिल्म ने ₹80 करोड़ से अधिक का बिज़नेस किया. इस तरह से ओपनिंग वीकेंड में फिल्म ने 6 दिन में डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस में ₹300 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया, जबकि वर्ल्ड वाइड 600 करोड़ से अधिक कमा डाले.

Pathaan Box Office Collection Day 8

रिपोर्ट के मुताबिक़, शाहरुख खान की फिल्म पठान के 8वें दिन (Non-Holiday) का अर्ली एस्टीमेट सामने आ गया है. जिसके मुताबिक, 'पठान' ने बुधवार को ₹21 करोड़ रुपये के आसपास कलेक्शन किया है. 8वें दिन की कमाई के बाद भारत में फिल्म ने ₹350 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया.

यानी 6 दिनों में भारत में ₹300+ करोड़ की कमाई करने वाली पठान 8वें दिन भी धमाल मचाया है. साथ ही वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में 6वे दिन ₹600 करोड़ क्लब में शामिल हो गई और तेजी से हजार करोड़ की तरफ बढ़ रही है.

मालूम हो कि भारत में शाहरुख खान की पठान मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 57 करोड़ की ओपनिंग की थी, जो अपने आप में किसी भी हिन्दी या भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड है.

Pathaan Day Wise Box Office Collection in India

  1. • Pathaan 1st Day BOC - ₹57.00 Crores
  2. • Pathaan 2nd Day BOC - ₹80.50 Crores
  3. • Pathaan 3rd Day BOC - ₹39.25 Crores
  4. • Pathaan 4th Day BOC - ₹53.25 Crores
  5. • Pathaan 5th Day BOC - ₹60.75 Crores
  6. • Pathaan 6th Day BOC - ₹26.50 Crores
  7. • Pathaan 7th Day BOC - ₹23.00 Crores
  8. • Pathaan 8th Day BOC - ₹21.00 Crores

पठान ने रचा इतिहास, तोड़े रिकॉर्ड

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ये तीनों ही कलाकारों के लिए पठान बेहद ख़ास फिल्म साबित हुई. यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स बैनर तले रिलीज हुई पठान ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है. अपने ओपनिंग डे में 57 करोड़ कमाने वाली सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म पठान ने न सिर्फ KGF2, WAR, BAAHUBALI 2 का रिकॉर्ड तोड़ा है. बल्कि फिल्म ने सबसे तेज ₹600 करोड़ का कलेक्शन करने का नया रिकॉर्ड बना दिया. लेकिन इसके बाद भी शाहरुख खान और उनकी फिल्म पठान के प्रति दीवानगी बढ़ती ही जा रही है, जबकि इस फिल्म का कुछ संगठन रिलीज होने से पहले विरोध कर रहें हैं, जो अभी भी जारी है. पर इसका कुछ ख़ास प्रभाव फिल्म की कमाई पर पड़ते हुए नहीं दिख रहा है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story