बॉलीवुड

KIFF 2022: पठान एक्टर शाहरुख खान का सोशल मीडिया में निगेटिविटी फैलाने वालों को करारा जवाब, कहा - हम, आप जैसे पॉजिटिव लोग अभी 'ज़िंदा हैं'

Shahrukh Khan in KIFF 2022
x

Shahrukh Khan in KIFF 2022

Shahrukh Khan in KIFF 2022: गुरुवार, 15 दिसंबर 2022 से कोलकाता में कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 का आयोजन शुरू हो गया है. जो 22 दिसंबर 2022 तक चलेगा. इस आयोजन में पठान एक्टर शाहरुख खान पहुंचे हुए थें, और अपनी फिल्म का प्रमोशन किया.

Shahrukh Khan in KIFF 2022: 15 दिसंबर को कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 के इवेंट में शाहरुख खान पहुंचे, उन्हें देखकर फैंस क्रेज़ी हो उठें. इस आयोजन में शाहरुख खान ने अपनी आने वाली फिल्म 'पठान' का प्रमोशन किया. साथ ही सोशल मीडिया में निगेटीविटी फैलाने वाले लोगों को करारा जवाब भी दिया है.

पठान 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. शाहरुख खान इस फिल्म के जरिए लम्बे समय बाद फिल्मों की दुनिया में कम बैक कर रहें हैं. फिल्म में शाहरुख खान के साथ जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण हैं, साथ ही इस फिल्म में सलमान खान कैमियो कर रहें हैं लेकिन यह फिल्म रिलीज होने के पहले ही कंट्रोवर्सी में घिर गई. फिल्म का पहला गाना 'बेशरम रंग' 12 दिसंबर को रिलीज हुआ और इस गाने को फैंस ने काफी पसंद किया. साथ ही गाने में दीपिका पादुकोण को लेकर विवाद भी शुरू हो गया. इसके बाद फिल्म का विरोध तेज हो गया है. अन्य बॉलीवुड फिल्मों की तरह इस फिल्म की भी सोशल मीडिया में बायकाट की मुहिम शुरू हो गई है. लेकिन इसके बावजूद भी इवेंट में शाहरुख खान काफी कूल और पॉजिटिव नजर आएं. मानों इन सब बातों का खान पर कोई असर ही न हुआ है.

बता दें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 का आयोजन 15 - 22 दिसंबर के बीच हो रहा है. आयोजन की शुभारंभ में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और सीएम ममता बनर्जी के अलावा बंगाली और बॉलीवुड के कई कलाकार मौजूद रहें.



सोशल मीडिया पर क्या बोले किंग खान?

किंग खान कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (KIFF 2022) के स्पीच की शुरूआत बंगाली भाषा में बात करके की. शाहरुख खान के आते ही पूरा स्टेडियम तालियों की शोर से गूंज उठा. मॉर्डन जमाने और सोशल मीडिया पर बात करते हुए शाहरुख खान ने कहा, आज के वक्त में सोशल मीडिया द्वारा एक कलेक्टिव नरेटिव दिया जाता है. मैंने कहीं पढ़ा था, निगेटिविटी सोशल मीडिया के यूज को बढ़ाती है. इसके अलावा इसकी कमर्शियल वैल्यू भी बढ़ती है. इस तरह की कहानियां हमें भटकाने और बांटने का काम करती है. सिनेमा इंसान के बर्ताव को दिखाता है, जिससे मानव भाईचारा और सहानुभूति आती है.

मौसम बिगड़ने वाला है

सिनेमा और सोशल मीडिया के बारे में शानदार स्पीच देने के बाद शाहरुख खान ने इसका क्लोजअप एक दमदार डायलॉग के साथ किया. किंग खान अपने अंदाज में कहते हैं, 'अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए. मौसम बिगड़ने वाला है. कुछ दिनों से हम लोग यहां पर नहीं आए हैं. आप लोगों से मिलना नहीं हो पाया है. पर अब दुनिया नॉर्मल हो गई है. हम सब खुश हैं. मैं सबसे ज्यादा खुश हूं. ये बात मुझे बताने में बिल्कुल अपात्ति नहीं है कि दुनिया चाहें कुछ भी कर ले. मैं और आप लोग जितने भी पॉजिटिव लोग हैं. सब जिंदा हैं.' शाहरुख खान के इतना बोलते ही लाखों की भीड़ से भरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है. सोशल मीडिया पर भी उनके इस डायलॉग की क्लिप शेयर की जाने लगी है.

क्यों हो रही 'पठान' पर कंट्रोवर्सी?

12 दिसंबर को शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' का पहला गाना 'बेशर्म रंग' रिलीज हुआ. देखते ही देखते ये गाना इंटरनेट पर वायरल होने लगा. फैंस ने तो 'बेशर्म रंग' हिट करा दिया. पर कुछ संगठनों ने दीपिका पादुकोण की 'भगवा बिकिनी' पर विरोध जताया. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म के 'बेशर्म रंग' गाने पर आपात्ति जताई है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि अगर गाने में बदलाव नहीं किया गया, तो वो राज्य में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे. 'पठान' के गाने को लेकर कई जगह प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं.

'पठान' को लेकर हो रही कंट्रोवर्सी के बीच शाहरुख खान पूरे स्वैग में कोलकाता पहुंचे और अपने दिल की बातें शेयर की. बॉलीवुड बादशाह ने फिल्मी अंदाज में बता दिया कि फैंस का सपोर्ट उन्हें आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता. 'पठान' 25 जनवरी 2023 को रिलीज हो रही है. चार साल बाद फिल्म के जरिये किंग खान पर्दे पर अपना जादू बिखरने आ रहे हैं. इसलिये इस फिल्म का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है.

Next Story