बॉलीवुड

Pathaan 2023: कई देशों में एक साथ रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान, अब तक कोई भारतीय फिल्म इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाई

Pathaan 2023
x

Pathaan 2023

Pathaan 2023: इंतजार की घड़ी ख़त्म हुई. आज 25 जनवरी को शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म पठान न सिर्फ भारत बल्कि कई देशों में एक साथ रिलीज हो गई है.

Pathaan 2023: इंतजार की घड़ी ख़त्म हुई. आज 25 जनवरी को शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म पठान न सिर्फ भारत बल्कि कई देशों में एक साथ रिलीज हो गई है. अब बस इन्तजार है तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Pathaan First Day Box Office Collection) की रिपोर्ट का. क्योंकि जिस तरह से फिल्म की एडवांस बुकिंग है और फिल्म का बज है आज उसकी अग्निपरीक्षा है. इसलिए अब देखना होगा कि भारी विरोध और बॉयकाट ट्रेंड का कोई असर होता है या फिर शाहरुख खान के फैंस के सामने विरोधी पस्त हो जाएंगे.

ट्रेड एक्सपर्ट्स की मानें तो जिस तरह से पठान की एडवांस बुकिंग हुई है और फिल्म की रिलीज की प्रतीक्षा हो रही है उसे देखते हुए पठान अपने ओपनिंग डे में 45 करोड़ से अधिक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भारत (Pathaan Opening Day Box Office Collection in India) में कर सकती है. फिल्म को भारत में 5 हजार से अधिक स्क्रीन मिली हैं, साथ ही दुनियाभर में शाहरुख की जबरदस्त फैन फॉलोविंग होने के चलते अच्छी खासी स्क्रीन मिली हुई हैं. माना जा रहा है पठान भारत के साथ साथ वर्ल्डवाइड भी अच्छा ख़ासा बिज़नेस करने के लिए तैयार है.

100 से अधिक देशों में रिलीज का रिकॉर्ड

सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म, पठान, आदित्य चोपड़ा के महत्वाकांक्षी स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है और इसमें देश के सबसे बड़े सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम शामिल हैं. यश राज फिल्म्स की रोमांच से भरी हुई एंटरटेनर, पठान, 25 जनवरी को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इसने पहले ही विदेशी क्षेत्रों में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है! पठान को 100 से अधिक देशों में रिलीज किया जाएगा, यह किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक का सर्वोच्च रिकॉर्ड होगा!

इंटरनेशनल डिस्ट्रीब्यूशन के वाइस प्रेसिडेंट नेल्सन डिसूजा ने खुलासा किया, "पठान किसी भी यश राज फिल्म्स के लिए विदेशी क्षेत्रों में अब तक की सबसे बड़ी रिलीज है. वास्तव में, यह विश्वीय स्तर पर किसी भारतीय फिल्म के लिए भी सबसे बड़ी रिलीज है. शाहरुख खान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और इस वजह से पठान को दुनिया भर में रिलीज करने की अद्वितीय मांग है, जिसे देखते हुए फिल्म का प्रचार किया जा रहा है."

उन्होंने आगे बताया, "महामारी के बाद, थिएटर व्यवसाय के पुनः प्रवर्तन को ध्यान में रखते हुए,यह एक बहुत ही खुशी की बात है. पठान को 100 से अधिक देशों में रिलीज किया जाएगा. यह यश राज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स की चौथी फिल्म है और यह देखना अद्भुत है कि कैसे हमारी उत्कृष्ट फ्रेंचाइजी हर फिल्म के साथ मजबूती से आगे बढ़ती जा रही है. हम पठान के बारे में बहुत उत्साहित हैं और यह विदेशी क्षेत्रों से अच्छा संचय करेगी. यह फिल्म साल के शुरुआत में थिएटर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस में उत्साह को फिर से वापस लाने में सक्षम होगी."

पठान को लेकर प्रचार बेमिसाल किया गया है. यश राज फिल्म्स ने अब तक फिल्म की जितनी भी ऐसेट्स को रिलीज़ किया हैं वो टीज़र से ही सुपर-हिट साबित हुई हैं, दो गाने बेशरम रंग और झूम जो पठान और हाल ही में रिलीज़ किया गया ट्रेलर इंटरनेट मेल्टडाउन का कारण बन गया है!

पठान को लेकर चर्चा की एक और बड़ी वजह यह है कि देश के दो सबसे बड़े मेगास्टार शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण यशराज फिल्म्स की पठान में साथ में काम कर रहे हैं. वे भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ऑन-स्क्रीन जोड़ियों में से एक हैं, उनके महाकाव्य ब्लॉकबस्टर ओम शांति ओम, चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story