बॉलीवुड

Pankaj Tripathi ने मुंबई आते ही पत्नी से बोला बीएड कर लो मेरा क्या होगा पता नहीं, पंकज के स्ट्रगल की कहानी सुन रो देंगे आप!

Pankaj Tripathi ने मुंबई आते ही पत्नी से बोला बीएड कर लो मेरा क्या होगा पता नहीं, पंकज के स्ट्रगल की कहानी सुन रो देंगे आप!
x
Pankaj Tripathi ने मुंबई आते ही पत्नी से बोला बीएड कर लो मेरा क्या होगा पता नहीं, पंकज के स्ट्रगल की कहानी सुन रो देंगे आप! Pankaj Tripathi told his wife as soon as he came to Mumbai, do BEd, I don't know what will happen to me, you will cry after listening to the story of Pankaj's struggle!

फिल्म' रन 'में Pankaj Tripathi की स्क्रीन पर मात्र 10 सेकंड की उपस्थिति होती है। इस दौरान किसी ने सोचा नहीं था कि आगे चलकर यह बॉलीवुड का बड़ा कलाकार बनेगा। पंकज त्रिपाठी का फिल्मी करियर उतार-चढ़ाव से भरा रहा । अपनी पहचान बनाने में इन्हे कई साल लग गए। आपको जानकर काफी हैरत होगी की ये ऑडिशन में ईश्वर की सिफारिश लेकर जाया करते थे ,तो चलिए इससे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा जानते हैं

पंकज त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर खुद से जुड़ा दिलचस्प किस्सा शेयर करते हुए लिखा था कि' मैं अपनी पत्नी के साथ करीब 2004 में मुंबई आया था। मुंबई आने से पहले मैंने पत्नी से कह रखा था कि स्ट्रगल लंबा होगा,इसलिए बीएड की डिग्री ले लो ,ताकि एक लोग तो कमाते रहे क्योंकि मुझे अपने बारे में कुछ खास आईडिया नहीं था। यहां पर शुरुआती दिनों में मैं अपने दोस्त के घर रहा। मैं पत्नी के साथ अखबार में स्कूल की नौकरी इश्तेहार देखता रहता था।

पंकज ने बताया कि कैसे उन्होंने बिना वैकेंसी के ही पत्नी को एक स्कूल में बायोडाटा पहुंचाने के लिए तैयार किया। इसके बाद उनकी पत्नी ने स्कूल में जाकर बायोडाटा पेश किया। हालांकि रिसेप्शन पर उन्हें बता दिया गया था कि यहां कोई नौकरी नहीं है, लेकिन उन्होंने उनका बायोडाटा सहेज कर रख लिया और यह कह दिया कि अगर आगे नौकरी होगी तो उन्हें अवश्य बुला लेंगे।


पंकज ने बातों ही बातों में बताया कि उस दौरान मेल की भी सुविधा मौजूद नहीं थी। फोटो देखने के बाद ही ऑडिशन में बुलाया जाता था। उस दौरान कास्टिंग डायरेक्टर नहीं होते थे और एक्टर को कास्ट करने के लिए प्रोफेशनल माहौल बिलकुल बन नहीं पाता था । ऐसे में हमको असिस्टेंट डायरेक्टर और ऐसे ही फिल्म फिल्म यूनिट से जुड़े लोगों के ऊपर पूरी तरह से निर्भर रहना होता था।

वही पंकज ने अपने प्रोडक्शन हाउस में कहना शुरू कर दिया था कि उन्हें ईश्वर जी ने भेजा है। जिससे इनकी एंट्री हो जाया करती थी ,लेकिन जब मुझसे उनसे ईश्वर जी के बारे में पूछा जाता तो उस दौरान उनके पास कोई जवाब ना होता और वो ऊपर की तरफ उंगली उठा देते थे कई लोग उनके सेंस ऑफ ह्यूमर से प्रभावित हो जाते तो कई उनसे फ्रस्ट्रेट भी हो उठते थे। इसी समय इनकी पत्नी की नौकरी लग गई । जिससे उनकी कुछ हद तक परेशानी कम हो गई।

छोटे -मोटे रोल अदा करने के बाद साल 2012 में पंकज त्रिपाठी ने अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक्टिंग की। इस फिल्म में उनका किरदार सुल्तान कुरैशी के रूप में था। जिसे दर्शकों ने काफी सराहा । गैंग ऑफ वासेपुर के बाद पंकज त्रिपाठी रातो रात दर्शकों के दिलों पर छा गए। इसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्में और वेब सीरीज शानदार अभिनय किया ।वही मिर्जापुर में कालीन भैया का किरदार निभाने के बाद पंकज कपूर ये बड़े बड़े अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हो गए। वहीं बीते दिनों इनकी रिलीज हुई फिल्म गुंजन सक्सेना में भी इनके अभिनय की काफी प्रशंसा हुई थी।

Next Story