बॉलीवुड

गोविंदा के साथ इस अभिनेता की जोड़ी दर्शक करते थे खूब पसंद, बॉक्स ऑफिस में मच जाता था तहलका!

Govinda
x
गोविंदा और कादर की जोड़ी को दर्शक खूब पसंद करते थे।

बॉलीवुड के अभिनेता कादर खान अपनी जबरदस्त एक्टिंग और कॉमेडी के जरिए एक बड़ी पहचान बनाई है। गोविंदा के साथ कादर खान ने कई फिल्म में काम किया और ये फिल्में सुपरहिट भी साबित हुई। वही गोविंदा कादर खान को अपने पिता के समान मानते थे।

बॉलीवुड की जितनी फिल्में गोविंदा और कादर खान की एक साथ एंट्री होती थी। वो बॉक्स ऑफिस पर कामयाब हो जाती थी। इन्होंने साथ में कई फिल्में की है। वही सिल्वर स्क्रीन पर कादर खान और गोविंदा की कॉमिक जुगलबंदी को दर्शकों ने काफी सराहा। कादर खान एक ऐसे कलाकारों में आते है जिन्होंने हर किरदार को बखूबी रूप से निभाया। यही वजह है कि दर्शक आज भी इनकी फिल्मे बड़े चाव से देखते है। हिंदी सिनेमा में ऐसे इनकी गिनती मल्टी टैलेंटेड एक्टर के रूप में की जाती है।


बॉलीवुड में कादर खान ने लगभग 4 दशक से भी अधिक समय तक फिल्में की। कादर कभी बड़े पर्दे पर विलेन का रोल निभा कर दर्शको के दिल में जगह बनाते हैं तो कभी अपने कॉमिक रोल के जरिए दर्शकों को गुदगुदाते दिखे। फिल्मों की पटकथाएं के साथ डायलॉग कादर खान ने अपने हाथो से लिखे। बड़े पर्दे पर कादर खान और गोविंदा की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आती थी।

गोविंदा और कादर की फिल्मी जोड़ी

कादर और गोविंदा की कुछ फिल्मों में साजन चले ससुराल, कुली नंबर वन, आंखें ,छोटे सरकार, राजाजी, दूल्हे राजा,जोरू का गुलाम, आंटी नंबर वन, हसीना मान जाएगी, हीरो नंबर वन और अंखियों से गोली मारे जैसी बड़ी फिल्में शामिल है।

अमिताभ को स्टार बनाने में कादर की भूमिका

आपको मालूम होगा कि अमिताभ बच्चन के फिल्मी करियर को संवारने में भी कादर खान बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इन्होंने अमिताभ की फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' और 'कुली 'जैसी फिल्मों की कहानी के साथ ही कुछ फिल्मों में एक साथ काम किया।गोविंदा की फिल्म 'शोला और शबनम' तथा 'कुली नंबर वन' फिल्म की कहानी का लेखन भी कादर ने किया।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story