बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित का एक ऐसा दीवाना जिसने एक फिल्म को देखने के लिए 67 बार बुक किया पूरा सिनेमा हॉल

माधुरी दीक्षित का एक ऐसा दीवाना जिसने एक फिल्म को देखने के लिए 67 बार बुक किया पूरा सिनेमा हॉल
x
माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस है. 90 के दशक से माधुरी आज तक राज कर रही है.

हिंदी सिनेमा की बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियों में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का नाम दूसरे या तीसरे नंबर पर लिया जाता है। अभिनेत्री ने हिंदी सिनेमा में ऐसा मुकाम हासिल किया है ,जो कि हर किसी का ख्वाब होता है। 'धक धक गर्ल ने बड़े पर्दे ऐसा शानदार अभिनय किया जिससे वे दर्शकों की दिल की धड़कन बन गई। एक जमाने ये अभिनेत्री हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस में गिनी जाती थी। आज भी हालांकि आज भी इनकी मौजूदगी कभी किसी इवेंट शो और अवार्ड शो पर दर्ज होती है । तो चलिए और भी इस अभिनेत्री के बारे में दिलचस्प बातें जानते हैं।


दुनिया के मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन माधुरी दीक्षित की फिल्मों के दीवाने थे। इन्होंने माधुरी दीक्षित की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' को एक दो बार नहीं बल्कि 67 बार देखा था । वही जब माधुरी ने 'आजा नचले' के साथ दोबारा से बॉलीवुड में कमबैक किया था ,तो उस दौरान हुसैन ने पूरा थिएटर ही अपने नाम से बुक कर लिया था । इस अभिनेत्री के फैंस बॉर्डर उस पार यानी कि पाकिस्तान में भी है । कुछ रिपोर्ट के मुताबिक 'जब बॉर्डर पर जंग छिड़ी थी तो ,उस दौरान पाकिस्तानियों को कहना था कि हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित इसके बदले में दे दो'।


माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी है। जिनमें आमिर खान के साथ' दिल' वही सलमान के साथ 'हम आपके हैं कौन 'इसके अलावा अभिनेत्री ने किंग खान के साथ 'दिल तो पागल है' जैसी हिट फिल्में की थी ।वही बॉलीवुड में मधुबाला की तुलना कई बार इस दिग्गज अभिनेत्री से होती आई है। इसकी पहली वजह है, माधुरी की खूबसूरत मुस्कान।दर्शको का ऐसा मानना है कि मधुबाला स्माइल माधुरी से हूबहू मिलती जुलती है।वहीं अभिनेत्री पर्दे पर जब खिलखिला कर हंसती है तो मानो दर्शकों पर जादू चला रही होती है। वहीं जब अभिनेत्री को इस बारे में पता चला कि उनकी तुलना मधुबाला से की गई तो उन्हें इस बात की बेहद खुशी हुई।

Next Story