बॉलीवुड

OMG 2 Postponed: सेंसर बोर्ड के चक्कर में OMG 2 की रिलीज डेट पोसपोंड हो गई!

OMG 2 Postponed: सेंसर बोर्ड के चक्कर में OMG 2 की रिलीज डेट पोसपोंड हो गई!
x
Adipurush की गलती की सज़ा OMG 2 भुगत रहा है, सेंसर बोर्ड इस फिल्म को लेकर भयभीत है

OMG 2 Postponed: सेंसर बोर्ड आदिपुरुष देखने के बाद स्टैंडिंग ओवेशन भी देता है और 20 कट्स लगाकर फिल्म को 'A' सर्टिफैकेट देने की बात करता है. ये फिल्म बनाई ही गई है कम उम्र के बच्चों के लिए लेकिन 'A' सर्टिफिकेट मिलने के बाद 18 से कम उम्र के बच्चे इसे देखने ही नहीं जा पाएंगे। OMG 2 असल में सेक्स एजुकेशन पर बेस्ड है जिसकी देश के बच्चों को बहुत जरूरत है. स्कूल-कॉलेजों में ना सही फिल्म देखकर ही कुछ सीख मिलती लेकिन सेंसर बोर्ड Adipurush की गलतियों की सज़ा OMG 2 को दे रहा है.

OMG 2 के मेकर्स का कहना भी सही है, अगर किसी फिल्म में 20 कट्स लगा दिए जाएंगे तो उसमे देखने के लिए बचेगा ही क्या? अब मेकर्स जल्दबाजी में फिल्म रिलीज करके अपनी मेहनत को बर्बाद नहीं करना चाहते इसी लिए हो सकता है कि OMG 2 को पोस्टपोंड कर दिया जाए ताकि सेंसर बोर्ड के एक्शन के खिलाफ उन्हें लड़ने में समय मिल सके

OMG 2 की रिलीज आगे खिसकेगी

सेसंर बोर्ड ने आदिपुरुष को रिलीज करने के लिए सर्टिफिकेट दे दिया था. जबकि ये ऐसी फिल्म थी जिसे बैन कर देना ही सही फैसला होता। मगर OMG 2 जैसी फिल्म में 20 कट्स देना कहीं न कहीं इस तरफ इशारा करता है कि सेंसर बोर्ड की मेकर्स के साथ कुछ पर्सनल खुन्नस है.

OMG 2 सैक्स एजुकेशन पर बेस्ड फिल्म है, लेकिन इसमें भगवान का एंगल भी जुड़ा है. जिस फिल्म में सैक्स एजुकेशन दिया जा रहा हो और उसी फिल्म में कोई एक्टर भगवान का रोल करे यही बात गले का फ़ांस बनी हुई है. अगर फिल्म रिलीज हुई और उसमे ऐसा कुछ भी दिखा जो लोगों की आस्था को चोट पहुंचाए तो सेंसर बोर्ड कठघरे के दायरे में आ जाएगा।

सेंसर बोर्ड इस बात से घबराया बैठा है कि सेक्स एजुकेशन और मास्टरबेशन के मसले को भगवान और धर्म के साथ जोड़े जाने पर पब्लिक पता नहीं कैसे रिएक्ट करेगी. इसलिए वो लोग फिल्म को सर्टिफिकेट देने को लेकर सतर्क हैं.

मेकर्स के पास अभी भी अपनी पूरी फिल्म OTT में रिलीज करने का ऑप्शन है, अगर सेंसर बोर्ड कट्स ना लगाकर A सर्टिफिकेट वापस ले लेता है तो ठीक वरना मेकर्स के लिए OTT ही ऑप्शन बचता है.


Next Story