बॉलीवुड

अब Disney+Hotstar में नहीं मिलेंगे HBO की फ़िल्में और वेब सीरीज! पब्लिक बोली- पैसा वापस करो

अब Disney+Hotstar में नहीं मिलेंगे HBO की फ़िल्में और वेब सीरीज! पब्लिक बोली- पैसा वापस करो
x
HBO Disney + Hotstar: 31 मार्च को HBO और Hotstar का करार खत्म हो जाएगा

HBO Disney+Hotstar: 31 मार्च के बाद आप Disney+Hotstar OTT पर HBO के कंटेंट नहीं देख पाएंगे। यानी Game Of Thrones, House Of The Dragons, Last Of Us जैसी सीरीज और फ़िल्में Hotstar से गायब हो जाएंगी। दरअसल भारत में HBO की सीरीज और फिल्मों के लिए HBO का Hotstar से करार हुआ था जो खत्म किया जा रहा है.

जो लोग HBO के कंटेंट देखने के लिए Hotstar का सब्सक्रिप्शन लेते थे, वो अब Disney+Hotstar से रिफंड मांग रहे हैं. गौरतलब है कि पहले Hotstar के पास से IPL का झटका लगा और अब HBO. ऐसे में लोगों का कहना है कि जिन कंटेंट को देखने के लिए हमने सब्सक्रिप्शन लिया अब वही देखने को नहीं मिलेगा तो क्या मतलब? इसी लिए कायदे से Hotstar को पैसे वापस कर देने चाहिए।

Disney+Hotstar से क्यों अलग हुआ HBO

2016 से HBO के कंटेंट Hotstar में मिलते रहे हैं. जो HBO की फ़िल्में या सीरीज US में रिलीज होती थी वो इंडिया में भी Hotstar में मिल जाती थी. लेकिन अब दोनों OTT प्लेटफार्म खुद को अलग कर रहे हैं.


HBO से Hotstar के अलग होने का एक और कारण माना जा रहा है. दिसंबर 2022 में HBO ने Amazon Prime Videos से हाथ मिलाया है. इंडिया छोड़े दुनिया के कई देशों में अमेज़न प्राइम OTT पर HBO के कंटेंट मिलते हैं मगर उसके लिए HBO का सब्सक्रिप्शन अलग से लेना पड़ता है.

भारत में अब HBO की सीरीज कहां देखने को मिलेगी

हो सकता है कि आपको अन्य देशों की तरह HBO के कंटेंट अमाज़ों Prime Videos में अलग से सब्सक्रिप्शन देखने को मिले या फिर HBO अपना खुद का OTT लॉन्च कर दे. बाकी दुनिया में HBO Max नाम का OTT प्लेटफार्म है, जिसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन हर महीने इसके सब्सक्रिप्शन के लिए 16 डॉलर यानी 1313 रुपए देने पड़ सकते हैं.

Next Story