बॉलीवुड

अब हर OTT सीरीज और फिल्म शुरू होने से पहले दिखाई देंगे अक्षय कुमार!

अब हर OTT सीरीज और फिल्म शुरू होने से पहले दिखाई देंगे अक्षय कुमार!
x
Akshay Kumar Anti Smoking Ad Will Shown On OTT: सिनेमाहॉल में अक्षय कुमार का 'हीरो गिरी फुफु करने में नहीं ये देने में है' वाला एड याद है?

Akshay Kumar Anti Smoking Ad Will Shown On OTT: सिनेमाहॉल में कोई भी फिल्म शुरू होने से पहले अक्षय कुमार का एक एंटी स्मोकिंग और सैनेटरी पैड के प्रति जागरूकता फैलाने वाला विज्ञापन आता है जिसमे अक्की कहते हैं 'हीरो गिरी फुफु करने में नहीं ये देने में है'. यह ये वाला एड सिर्फ सिनेमाहॉल में नहीं बल्कि आपके OTT प्लेटफार्म में हर फिल्म या सीरीज शुरू होने से पहले दिखाया जा सकता है.

भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry Of India) ने OTT प्लेटफार्म में भी सोशल कैम्पेन वाले एड जैसे एंटी स्मोकिंग और सैनेटरी पैड वाले विज्ञापन प्रदर्शित करने की सोच रहा है. सरकारी विज्ञापनों से अबतक OTT मुक्त था लेकिन अब आपको OTT में भी वही वाले एड देखने पड़ेंगे जो सिनेमाहॉल में दिखाए जाते हैं.

अक्षय का हीरो गिरी वाला एड अब OTT में

अक्षय का हीरोगिरी वाला एंटी स्मोकिंग एड 2018 से चला आ रा है. यह एड 6 साल सिगरेट की लत छोड़ने और महिलाओं को हर महीने होने वाली पीरियड और इस्तेमाल होने वाले सैनेटरी पैड के प्रति लोगों को जाग्रत करने का काम कर रहा है.

लोगों को यह विज्ञापन रट गया है. अक्षय कुमार को लेकर इसमें Meme भी बनते रहते हैं. लेकिन सरकार को अपना विज्ञापन बदलने में कोई दिलचस्पी नहीं है बल्कि हेल्थ मिनिस्ट्री इस एड को OTT और TV में दिखाने पर विचार कर रही है.

TOI की रिपोर्ट की माने तो मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ ने 10 जनवरी को मिनिस्ट्री ऑफ़ इनफार्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग सहित अन्य स्टेकहोल्डर्स को कहा है कि यह नोटिस ओटीटी जाइंट्स जैसे Netflix, Amazon Prime, Disney+Hotstar आदि को भेजा जाए और एंटी टोबेको वाला सन्देश देने वाले विज्ञापन किसी फिल्म या सीरीज शरू होने से पहले दिखाए जाएं

यह बदलाव BJD पार्टी के नेता सुजीत कुमार ने उठाया था उन्होंने राज्य सभा में कहा था कि OTT प्लेटफार्म में एंटी टोबेको वाले एड नहीं दिखाए जाते हैं. बल्कि इन OTT सीरीज में शराब और सिगरेट को अलग ही प्राथमिकता मिलती है.


Next Story