बॉलीवुड

Jawan और Dunki के Non-Theatrical Rights 480 करोड़ में बिके! थिएट्रिकल राइट्स ने तो नया रिकॉर्ड बना दिया

Jawan और Dunki के Non-Theatrical Rights 480 करोड़ में बिके! थिएट्रिकल राइट्स ने तो नया रिकॉर्ड बना दिया
x
Non Theatrical rights of Jawan and Dunki: SRK आने वाली दो फिल्मों में बाजा फाड़ने वाले हैं, ये फिक्स बात है

Jawan and Dunki Collection Before Release: शाहरुख़ खान को King Of Bollywood यूं ही नहीं कहा जाता। Shahrukh Khan इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का वो चेहरा है जिनपर प्रोड्यूसर्स आंख मूंदकर अरबों रुपए लगा देते हैं. एग्जाम्पल के तौर पर SRK की अपकमिंग फ़िल्में 'Jawan और Dunki' को ही ले लीजिये, ना टीजर रिलीज हुआ, ना ट्रेलर फिर भी डिस्ट्रीब्यूटर्स ने करोड़ों का दांव खेलना शुरू कर दिया है. जवान और डंकी के नॉन-थिएट्रिकल राइट्स ही 480 करोड़ रुपए में बिक गए हैं. यानी रिलीज से पहले ही मेकर्स ने बजट जितनी कमाई वसूल ली है और अब इससे आगे जो भी कलेक्शन होगा वो प्रॉफिट में गिना जाएगा।

ये तो अपन ने नॉन-थिएट्रिकल राइट्स की बात की है, जवान के थिएट्रिकल राइट्स (jawan Theatrical Rights) ने तो भारतीय सिनेमा के इतिहास का रिकॉर्ड तोड़ कर नई मिसाल कायम कर दी है. खबर है कि Atlee Kumar के डायरेक्शन में बनी SRK स्टारर जवान के थिएट्रिकल राइट्स अबतक के सबसे हाई प्राइज़ में बिके हैं.

जवान के नॉन-थिएट्रिकल राइट्स

PinkVilla की रिपोर्ट की मानें तो Jawan के Non-Theatrical Rights पूरे 250 करोड़ रुपए में बिके हैं. जिसमे हिंदी, तमिल और तेलगु भाषा शामिल है. अभी तो मलयालम और कन्नड़ बाकी है.

जवान के ओटीटी राइट्स

Jawan OTT Rights: रिपोट्स की मानें तो Jawan के OTT Rights को NETFLIX ने 170 करोड़ रुपए में खरीदा है और Jawan Music Rights के लिए T-Series ने 36 करोड़ रुपए चुकाए हैं. इन सब के अलावा Jawan Setellite Rights को Zee ने 85 करोड़ में खरीदा है. ऐसा लगता है कि इस फिल्म के लिए मेकर्स को मुंह मांगी कीमत अदा की गई है.

जवान के थिएट्रिकल राइट्स

Jawan Theatrical Rights के बारे में कहा जा रहा है कि इस फिल्म ने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. रिपोर्ट्स की मानें तो राजश्री प्रोडक्शंस ने ओडिशा में जवान के थिअट्रिकल्स राइट्स के लिए इतने पैसे दिए हैं जितने आजतक किसी फिल्म को नहीं मिले। अनऑफिश्यली रिपोर्ट्स की मानें तो Jawan के थिएट्रिकल राइट्स 275 करोड़ में बिके हैं और Jawan Overseas Rights को 125 करोड़ में बेचा गया है.

जवान ने रिलीज के पहले ही 700 करोड़ कमा लिए?

Jawan Collection Before Release: देखा जाए तो 250 करोड़ के बजट में बनी Jawan के सभी राइट्स 700 करोड़ रुपए में बिक गए हैं. मतलब इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही खुद को Blockbuster साबित कर दिया है.

डंकी के नॉन थिएट्रिकल राइट्स

Dunki Non Theatrical Rights की बात करें तो इस फिल्म के लिए डिस्ट्रीब्यूटर्स ने 230 करोड़ रुपए चुकाए हैं. नॉन-थिएट्रिकल बोले तो म्यूसिक राइट्स, सेटेलाईट राइट्स और OTT राइट्स। देखा जाए तो SRK की दोनों अपकमिंग फिल्मों ने सिर्फ नॉन थिएट्रिकल राइट्स बेचकर ही 480 करोड़ रुपए का बिज़नेस कर लिया है. Pathaan के पहले आजतक कोई भी Bollywood फिल्म को 200 करोड़ रुपए से ज्यादा नहीं मिले है. पठान के नॉन-थिएट्रिकल राइट्स 225 करोड़ रुपए में बिके थे. हालांकि इस मामले में Jawan और Dunki तीसरे और चौथे नंबर पर हैं, पहले में RRR और दूसरे में Adipurush है. जब



Next Story