बॉलीवुड

Neha Dhupia को इस वजह से कई फिल्मों से निकाल दिया गया, जानिए इसके पीछे की वजह

Neha Dhupia को इस वजह से कई फिल्मों से निकाल दिया गया, जानिए इसके पीछे की वजह
x

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग के बदौलत एक पहचान बनाई है। हाल के दिनों में ही इनकी फिल्म 'अ थर्सडे' रिलीज की गई इस फिल्म को लेकर अभिनेत्री सुर्खियों में छाई हुई है।

बॉलीवुड में नेहा धूपिया ने बड़ा नाम और शोहरत कमाया। हाल में ही इनकी फिल्म रिलीज (Movie release) की गई जिसकी वजह से सुर्खियों में छा गई। इस फिल्म में लीड रोल यामी गौतम ने निभाया है। वही इस फिल्म में नेहा प्रेग्नेंट पुलिस ऑफिसर (Pregnant police officer) की भूमिका में नजर आ रही। फिल्म के प्रमोशन के दौरान नेहा ने बताया कि वह असल जिंदगी में जब वो प्रेग्नेंट थी तो उस दौरान उन्हें कई फिल्मों (Films) से निकाल दिया गया था।



नेहा का कहना था उनकी पहली प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें कई फिल्मी प्रोजेक्ट (Film project) से हाथ धोने पड़े। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने खुद अपने ब्रॉडकास्ट (Broadcast) और बाकी नॉनफिक्शन टेलीविजन (Nonfiction television) शुरू कर दिया। ये सब वो खुद से कर रही थी क्योंकि उनके लिए प्रेग्नेंट होना कोई समस्या नहीं थी। वही आखरी समय तक वे काम करती रही लेकिन फिल्म इंडस्ट्री (Film industry) में परिवर्तन होते रहते हैं। उनकी प्रेग्नेसी अनाउंस होने की पहले कुछ फिल्मी प्रोजेक्ट में इंवॉल्व थी, तो क्या अभिनेत्री को फिल्मी प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया गया था। इस पर अभिनेत्री ने स्वीकारा की वास्तविकता में उन्हें प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया था। इसमें कुछ गलत भी नहीं है।इस दौरान शारीरिक बदलाव होते हैं।और आप भी उस किरदार को निभाना नहीं पसंद करते और या जिन लोगों ने आपको ये रोल दिया है। उनकी इच्छा नहीं होती कि वो आपको इस तरह देखें.. तो ऐसे में ठीक ही है।



'अ थर्सडे' (A thursday) की कास्टिंग के बारे में जिक्र करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि 'मैंने दूसरी लहर के बीच मेरे सारे फिल्म खो दिए थे। ये सच में मेरी आखिरी कोशिश थी। मैं मीटिंग में गई और उनसे कहा कि मैं 5 महीने की प्रेग्नेंट (Pregnant) हूं। आपकी क्या इच्छा हैं कि आप मुझे इसमें रखना चाहते हैं या रिप्लेस (Replace) करना चाहते हैं ये आपकी चॉइस है। ये आपकी फिल्म ही है। वहीं पर कुछ लड़कों का ग्रुप बैठा हुआ था उन्हें ये कहने में एक भी मिनट नहीं लगा होगा कहा कि 'हम आप को रिप्लेस करना नहीं चाहते।'



फिल्म का जिक्र करे तो 'अ थर्सडे' को सिनेमाघर (Movie theater) में नहीं बल्कि ऑटीटी प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉटस्टार (OTT Platform Disney Plus Hotstar) पर रिलीज की जाएगी। इस फिल्म में यामी गौतम (Yami gautam) का किरदार एक टीचर के रूप में है, जो कि 16 बच्चों को बंधक बना लेती है और उसके बाद पैसों से लेकर पीएम (PM) से बातचीत करने की डिमांड कर बैठती है।

Next Story