बॉलीवुड

Mukesh Ambani का दुनिया का ऐसा स्कूल जहां पढ़ते है बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के सितारों के बच्चे, Fees जान खुल जाएगी बुद्धि

गूगल_फोटो
x

गूगल_फोटो 

Dhirubhai Ambani International School Celebrity Students: सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान, श्रीदेवी से लेकर कई सितारों के बच्चे यहाँ पढ़ते है या पढ़ रहे है.

Mukesh Ambani देश के सबसे बड़े बिजनेस मैन है. मुकेश अम्बानी का दुनिया में अमीरी में 10 वां स्थान है. मुकेश अंबानी की एक बड़ी स्कूल भी है जिसमे बॉलीवुड के बड़े सितारों से लेकर हॉलीवुड सितारों के भी बच्चे पढ़ते है. मुकेश अंबानी के स्कूल की फीस इतनी ज्यादा है की एक चमचमाती कार के भी आप इस फीस से खरीद सकते है. वैसे देश के कई ऐसे माता-पिता है जो अपने बच्चो की शिक्षा-दीक्षा में कोई कमी नहीं रखना चाहते है. आज इस लेख में हम आपको मुकेश अंबानी के ऐसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे है. जिसमे एडमिशन कराने के लिए बड़े-बड़े सुपरस्टार और माता-पिता अपने बच्चों का दाखिला कराने के लिए लंबी कतार में खड़े रहते है.

बता दे की ये स्कूल मुंबई में स्थिति है. इस स्कूल की देखरेख और मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी है. इस स्कूल को मुकेश अंबानी ने अपने पिता धीरूभाई अंबानी के नाम पर खोला है. इस स्कूल का नाम धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) है.

Dhirubhai Ambani International School Celebrity Students

Mukesh Ambani की इस स्कूल में बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज के बच्चे पढ़ते है. बता दे की सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान से लेकर कई बड़े-बड़े बिजनेस मैन के बच्चे पढ़ते है. Dhirubhai Ambani International School की चेयरपर्सन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हैं.

2003 में हुआ था स्कूल का शुभारम्भ

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) देश के नंबर 1 स्कूल है. वही भारत देश की इस स्कूल में लोग विदेशो से भी शिक्षा लेने आते है. वही विश्व में भी इस स्कूल की गिनती टॉप में की जाती है.


Dhirubhai Ambani International School Fees

Mukesh Ambani के Dhirubhai Ambani International School Fees की बात करे तो एलकेजी से सातवीं तक की फीस 1 लाख 70 हजार रुपये, कक्षा आठवीं से दसवीं (आईसीएसई बोर्ड) की फीस 1 लाख 85 हजार रुपये और आठवीं कक्षा की फीस है. टू एक्स (आईजीसीएसई बोर्ड) 4 लाख रुपये है. खैर सोशल मीडिया में वायरल हो रही फीस की खबर की हम पुष्टि नहीं करते है.


Next Story