बॉलीवुड

Movie Review: Samrat Prithviraj, Major या फिर Vikram कौन सी मूवी है पैसा वसूल

Movie Review: Samrat Prithviraj, Major या फिर Vikram कौन सी मूवी है पैसा वसूल
x
Movie Review: तीन जून यानी शुक्रवार को 3 बड़ी फिल्मों में क्लैश हुआ है अपन को तो बस ये जानना है कि पैसा वसूल कौन फि पिक्चर है

Samrat Prithviraj, Major, Vikram which movie is the best: शुक्रवार यानी 3 जून को तीन बड़ी फ़िल्में रिलीज हुई हैं. अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज, कमल हसन की विक्रम और शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन पर आधारित मेजर एक साथ थिएटर्स में चल रही हैं. इतना बड़ा मूवी क्लैश शायद ही कभी पड़ा होगा जब 2 साऊथ की फिल्मों के साथ बॉलीवुड की मेगाबजट फिल्म रिलीज हुई हो.

थिएटर्स में जैसे बवाल मचा हो लेकिन सवाल ये है कि कौन सी फिल्म सबसे बेस्ट है, अब आप एक दिन में तीनों फ़िल्में देखने तो जाने नहीं वाले तो हमारा भी इतना बताना बनता है कि आपको किस फिल्म की टिकट खरीदने पर अफ़सोस नहीं होगा कहने का मतलब है विक्रम, मेजर और पृथ्वीराज में कौन सी मूवी फुल पैसा वसूल है.

पहले तीनों फिल्मों का रिव्यू तो पढ़ लीजिए

#पृथ्वीराज मूवी रिव्यू


Prithviraj Movie Review In Hindi: 300 करोड़ की सम्राट पृथ्वीराज फिल्म को देखने के लिए अक्षय कुमार की सेना बड़े जोश के साथ थिएटर्स पहुंचीं, फिल्म शुरू हुई तो लगा अरे भाई.... ये तो गजब के सीन्स और VFX हैं, डायरेक्टर Chandraprakash Dwivedi ने अच्छा काम किया है, लेकिन जहां अक्षय कुमार मतलब पृथ्वीराज की एंट्री होती है और पहला डायलॉग उनके मुंह से निकलता है तो आदमी निराश हो जाता है. क्योंकि अक्षय कुमार के अंदर असली वाले महान पराकर्मी सम्राट 'पृथ्वीराज सिंह चौहान' वाली वाइब ही नहीं मिलती है. साफ़-साफ़ कहें तो लगता है 'बाला बाला शैतान का साला' वाला बाला राउडी राठौर वाले अक्षय कुमार की हेयर स्टाइल रखकर पृथ्वीराज बनने की कोशिश कर रहा है.

सम्राट पृथिवराज में सिर्फ एक दिक्कत है वो खुद अक्षय कुमार हैं जो अपने कैरेक्टर के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं, ना तो उनकी पर्सनालिटी वैसी लग रही है और ना ही उनकी डायलॉग डिलेवरी में मजा आता है. लेकिन फिल्म के बाकी केरेक्टर्स ने अच्छा काम किया है, संजय दत्त का रोल थोड़ा कम जरूर है लेकिन दमदार है, जब स्क्रीन में संजय दत्त 'काका कान्हा' के रोल में एंट्री मारते हैं और युद्ध लड़ने के लिए जाते हैं तो जनता बावली हो जाती है. वहीं पृथ्वीराज की पत्नी 'संयोगित्ता' का रोल कर रहीं मानुषी छिल्लर ने अच्छा काम किया है, लेकिन बात वही है कि सम्राट की रानी है तो बस डांस करेगी कुछ ऐसा ही सीन है. रही बात फिल्म के विलन मुहम्मद गौरी के किरदार की तो उसे निभाया है मानव विज ने जिनकी एक्टिंग ठीक-ठाक है निराश नहीं करती है.

फिल्म की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है, VFX भी बढिया है लेकिन अक्षय कुमार की 70 करोड़ की फ़ीट काटकर VFX में और पैसे खर्च किए जा सकते थे. फिल्म एंटरटेनिंग हैं कहीं-कहीं बॉलीवुड की चाप घुसेड़ने के लिए फिजिक्स के नियमों की अव्हेलना की गई है. लेकिन ठीक है आप को मनोरंजन मांगता है तो सम्राट पृथ्वीराज देखने जा सकते हैं.

  • Samrat Prithviraj IMDB: 6.8/10

#मेजर मूवी रिव्यू


Major Movie Review In Hindi: मुंबई हमले 26/11 में ताज होटल में आतंकियों से भिड़ते हुए शहीद हुए ब्लैक कमांडो मेजर संदीप उन्नीकृष्णन पर बनी फिल्म मेजर की हर तरफ तारीफ हो रही है, वैसे मुंबई हमले पर कई फ़िल्में बनीं लेकिन उनमे शहीद होने वाले मेजर संदीप को इग्नोर कर दिया गया. इसी लिए डारेक्टर Sashi Kiran Tikka ने 80 करोड़ के बजट में एक्टर Adivi Sesh के साथ मेजर फिल्म बना दी, इस फिल्म को देखने के बाद लोगों की आंखें नम हो गईं, भारतीय ब्लैक कमांडो फ़ोर्स ने एक्टर को ब्लैक कैट बैज गिफ्ट किया।

फिल्म में एक्शन, लव, थ्रिल, इमोशन की कहीं भी कमी नहीं है, शुरुआत में जब मेजर संदीप की फैमिली लाइफ और लव लाइफ के बारे में दिखाया जाता है तो कहीं से भी यह नहीं लगता कि यह एक एक्शन फिल्म है लेकिन बाद में जो बैटल सीन्स हैं वो हॉलीवुड से कम नहीं है। मेजर फिल्म काफी अच्छी है और देखने लायक है. इस फिल्म की इसे क्रिटिसाइज़ करने जैसा कुछ नहीं है.

  • Major IMDB: 8.8/10

#विक्रम मूवी रिव्यू


Vikram movie review In Hindi: डायरेक्टर Lokesh Kanagaraj द्वारा निर्देशित और Kamal Hasan स्टारर फिल्म विक्रम ने थिएटर्स में बैठे दर्शकों को सीट में खड़े होकर सीटी मारने के लिए मजबूर तो कर दिया है, लेकिन आप इस साऊथ फिल्म को RRR, Pushpa, और KGF Chapter 2 जैसी समझ के जा रहे हैं तो रुक जाइये। 130 करोड़ में बनी विक्रम में एक्शन की कोई कमी नहीं है, कमल हसन की एक्टिंग का कोई जबाब नहीं है और सिनेमेटोग्राफी में तो जैसे साऊथ फिल्मों को महारत हासिल हो गई है. फिल्म भले इस साल आई अन्य साऊथ इंडियन फिल्मों के स्तर की नहीं है लेकिन पैसा वसूल है

इस पिक्चर में एक्शन, VFX, एक्टिंग, सही है लेकिन कहानी थोड़ा बोर करने लगती है. क्योंकि ऐसी कहानी ज़्यादातर फिल्मों में देखने को मिल जाती है. जहां हीरो बंदूक लेकर अपने दुश्मनों को भूंज डालता है. लेकिन फिल्म में ट्विस्ट बढ़िया हैं. क्लाइमैक्स में भी दिल सहम जाता है. कह लीजिये की फूल मनोरंजन वाली फिल्म है. आप इसे देखने के बाद बोर नहीं होंगे, वन टाइम वाच है.

  • Vikram IMDB: 9.1/10

रुको भाई अभी जून में ही Jurassic World Dominion रिलीज होने वाली है, जिसमे पुरानी वाली Jurassic Park वाले केरेक्टर्स हैं, Jurassic World Dominion के बारे में जानने के लिए इधर क्लिक करिये कच्छ से दूसरा पेज खुल जाएगा।





Next Story