बॉलीवुड

Money Laundering Case: नोरा फतेही की दिल्ली पुलिस ने ली जमकर क्लास, पुलिस शिकंजे में 6 घंटे रहीं एक्ट्रेस

Money Laundering Case: नोरा फतेही की दिल्ली पुलिस ने ली जमकर क्लास, पुलिस शिकंजे में 6 घंटे रहीं एक्ट्रेस
x
Money Laundering Case: बॉलीवुड की एक्ट्रेस नोरा फतेही से मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ।

Nora Fatehi questioned by Delhi EOW in Sukesh Chandrashekhar case: बॉलीवुड की एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) से मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering) में दिल्ली पुलिस ने जमकर क्लास ली है। तकरीबन 6 घंटे तक नोरा फतेही पुलिस के सवालों का जबाब देती रही। मनी लॉन्ड्रिंग केस में यह पहला मौका है जब एक्ट्रेस पुलिस ने पूछताछ की है। ज्ञात हो कि इससे पहले ईडी (ED) भी नोरा से पूछताछ कर चुकी है।

सुकेश और जैकलीन से सबंधो को किए सवाल

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने नोरा से ठगराज सुकेश (Sukesh Chandrashekhar) और एक्ट्रेस जैकलीन (Actress Jaquiline Fernandez) से सबंधो को लेकर न सिर्फ सवाल किए है बल्कि लग्जरी गाड़ी (Luxury Cars) के उपहार (Luxury Gifts) को लेकर भी पुलिस ने पूछताछ की है। जहां नोरा ने पुलिस को बताया कि जैकलीन से उसका कोई संबंध नहीं है, जबकि सुकेश से उसकी पत्नी (Sukesh Chandrashekhar) के साथ एक फंक्शन में वह मिली थी। तब उसे सुकेश ने बीएमडब्लू गाड़ी गिफ्ट किया था।

सुकेश ने गिफ्ट देने की बात का किया था खुलासा

ज्ञात हो कि मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundring Case) में ठगराज सुकेश (Sukesh Chandrasekhar) की गिरफ्तारी की गई थी। सुकेश ने पूछताछ के दौरान खुद यह जानकारी दी थी कि उसने नोरा फतेही और जैकलीन को महंगे गिफ्ट दिया था। बताया जा रहा है कि सुकेश की पत्नी लीना पॉल (Leena Paul) के फंक्शन इंवेट में नोरा भी शामिल हुए थी। जिसके बदले उसे सुकेश ने लग्जरी गाड़ी दिया था।

जैकलीन से भी पुलिस करेगी पूछताछ

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि उक्त केस में कौन-कौन शामिल है इसकी तह तक जाने के लिए जहां जैकलीन को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है वहीं नोरा से दोबारा पूछताछ की जा सकती है।

200 करोड़ की ठगी का मामला

सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े केस में सबसे पहले दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज हुई थी। उस FIR पर दिल्ली EOW ने अगस्त में जांच शुरू की। इस मामले में ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की।

सुकेश खुद को कभी PM ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताता। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। सुकेश इन सभी को मोटी रकम देता था। ईडी ने 24 अगस्त को चेन्नई में सुकेश का सी-फेसिंग बंगला सीज कर लिया था। बंगले से 82.5 लाख रुपए, 2 किलो सोना और 12 से ज्यादा लग्जरी कारें जब्त की गई थीं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story