बॉलीवुड

Mithun Chakraborty: मिथुन चक्रवर्ती ने रोते हुए बयां किया दर्द, कह दिया कुछ ऐसा जिसके बारे में किसी ने कभी नहीं सोचा होगा

Mithun Chakraborty
x

Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty: मिथुन चक्रवर्ती ने अपने पूरे फिल्मी कैरियर में तकरीबन 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उसी के बदौलत वो 80 दशक के नंबर वन स्टार के रूप में उभर कर आए थे।

Mithun Chakraborty: मिथुन चक्रवर्ती ने अपने पूरे फिल्मी कैरियर में तकरीबन 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उसी के बदौलत वो 80 दशक के नंबर वन स्टार के रूप में उभर कर आए थे। 80 के दशक के अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की एक्टिंग शुमार लोगों पर खूब छाया हुआ था। एक समय ऐसा था जब इनका करियर बॉलीवुड में बुलंदियों पर था।हिंदी सिनेमा के इस डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती ने एक के बाद एक लगातार सुपरहिट फिल्में दी और आज भी इंडस्ट्री में ये किसी न किसी फिल्म में नजर आते हैं। लेकिन उन्हें इस कामयाबी की एक बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ी। मिथुन चक्रवर्ती का करियर जब ऊंचाइयों पर था ,तब उन्होंने खुद को बेहद अकेला पाया।उन्हीं यादों को तरोताजा करते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने खुद उस दर्द को बयां किया है।



मिथुन चक्रवर्ती के फिल्मी करियर का जिक्र करें तो इसकी शुरूआत इन्होंने मृज्ञा से की थी। इस फिल्म को नेशनल अवार्ड से भी दिया गया था। मगर असल पहचान उनको हिंदी सिनेमा की फिल्म सुरक्षा से मिली थी। इसके बाद इन्होंने 80 दशक की फिल्म डिस्को डांसर, डांस डांस ,प्यार झुकता नहीं ,कसम पैदा करने वाले की और कमांडो जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया। इसी दौरान फैंस के बीच ये डिस्को डांसर के नाम से जाने जाने लगे। इस दौरान इनके पास फिल्मों की शूटिंग तमाम प्रोजेक्ट थे।

मिथुन दा ने पीटीआई को दिए गए इंटरव्यू ने बताया कि उनके मन में कभी ऐसा विचार नहीं आया कि वो सुपरस्टार बनेंगे, लेकिन जब वे देश के नंबर स्टार नंबर वन स्टार बन गए तो इतनी बड़ी कामयाबी में पहुंचने के बाद उन्होंने पाया कि उनकी जिंदगी में काफी खालीपन आ गया । असल में ये बेहद अकेली जगह है ।यहां पर आप अपने आप को एकदम अकेला पाते हैं। अकेले इसलिए है क्योंकि सभी के अंदर ऐसी सोच विकसित हो जाती है कि मिथुन उनकी पहुंच से कहीं बाहर है।



उनका कहना था कि जैसे-जैसे वो फिल्म इंडस्ट्री में आगे बढ़ते गए। वैसे वैसे उनका स्टारडम उन्हीं पर भारी पड़ता गया। इससे उनके पर्सनल स्पेस पर भी काफी असर हुआ ।उन्होंने कहा उस समय के वे मोस्ट वांटेड स्टार थे ,लेकिन इस दौरान हर कोई उनसे बात तक करने के लिए भी कतराने लगा था

करीबी दोस्त भी दूरी बनाने लगे थे

मिथुन चक्रवर्ती ने आगे बताया कि'लोग उनसे कहा करते थे कि दादा से दूरी बना लो क्योंकि वो बहुत बड़े बन गए हैं। उनके खुद के करीबी दोस्त उन से डरने लगे थे ।एक बेहद अजीब सा वातावरण हो गया था । उनकी रूटीन में सुबह के समय उठना ,शूटिंग पर जाना और वापस आना तक सीमित हो गया था । वह पूरी तरह से अकेले हो गए थे। एक्टिंग की के जरिए मिथुन बहुत बड़े स्टार बन गए थे लेकिन असल जिंदगी में वे इसी कामयाबी के कारण एकदम अकेले हो गए थे।

Next Story